‘नारा लगाओगे तो गर्दन कट जाएगा’, बैठक में क्यों धमकाने पर उतारू हो गए प्रशांत किशोर

0
6

पटना, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। चुनावी रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में प्रशांत किशोर को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “नारा लगाओगे तो गर्दन कट जाएगा। शांति से बैठिए, दबाव नहीं बना सकते हैं।” वीडियो के वायरल होते ही लोगों ने इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं।

प्रशांत किशोर के इस बयान के बाद राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है। हर तरफ उनके इस वीडियो की चर्चा हो रही है। आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है और प्रशांत किशोर ने कब और कहां यह बयान दिया है।

दरअसल, बिहार के गया जिले में बेलागंज सीट पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर प्रशांत किशोर ने जन सुराज पार्टी की एक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में बेलागंज सीट के लिए प्रत्याशी का चयन किया जाना था। बैठक में जब लोगों के चहेते उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई तो बवाल शुरू हो गया। इस दौरान लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी।

बेलागंज सीट के लिए प्रशांत किशोर की ओर से खिलाफत हुसैन के नाम का ऐलान किए जाने के बाद अमजद हसन के समर्थकों ने नारे लगाने शुरू कर दिए। समर्थकों ने हंगामा करते हुए कहा यह नहीं चलेगा, इस दौरान प्रशांत किशोर मंच से समझाते हुए नजर आए। उन्होंने कहा कि शांत रहिए यह जन सुराज की महफिल है। इत्मीनान से सुनिए। ईमानदारी पर उंगली नहीं उठाइए।

उन्होंने आगे कहा ”नारा लगाओगे तो गर्दन कट जाएगा। शांति से बैठिए, दबाव नहीं बना सकते है। सुनते होंगे टिकट दो करोड़ में बिक गया है। लेकिन, यहां कोई भी गरीब चुनकर आ सकता है पार्टी अपने खर्चे पर चुनाव लड़ाएगा।”

शनिवार को दोनों विधानसभा (बेलागंज और इमामगंज) पर हो रहे उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।

बता दें कि बेलागंज विधानसभा सीट पर साल 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में राजद नेता सुरेंद्र प्रसाद यादव ने जीत दर्ज की थी, जो इस बार जहानाबाद लोकसभा सीट से सांसद चुने गए हैं। सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दिया है, जिसकी वजह से यह सीट खाली हुई है।