बम की धमकी के कारण फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ा गया विस्तारा का विमान

0
5

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली से लंदन जा रही विस्तारा की एक फ्लाइट को बम की धमकी के बाद फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ दिया गया। एयरलाइन ने बताया कि फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया है।

एयरलाइन ने जानकारी देते हुए कहा कि अनिवार्य सुरक्षा जांच की जा रही थी। एक बार ये जांच पूरी हो जाने के बाद, फ्लाइट लंदन के लिए अपनी यात्रा जारी रखेगी।

एयरलाइन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “दिल्ली से लंदन (डीईएल-एलएचआर) जाने वाली फ्लाइट यूके 17 को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ दिया गया है और इसके 2110 बजे (स्थानीय समय) पर फ्रैंकफर्ट पहुंचने की उम्मीद है। कृपया आगे की अपडेट के लिए बने रहें।”

एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि 18 अक्टूबर, 2024 को दिल्ली से लंदन के लिए उड़ान भरने वाली विस्तारा की फ्लाइट यूके17 को सोशल मीडिया के जरिए सुरक्षा संबंधी धमकी मिली थी। स्थापित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए संबंधित अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। एहतियात के तौर पर फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ दिया गया।

प्रवक्ता ने कहा, “प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया और एहतियात के तौर पर, पायलटों ने फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ने का फैसला किया।”

इस बीच, अकासा एयर ने बताया कि शुक्रवार को बेंगलुरु से मुंबई जाने वाली उसकी फ्लाइट क्यूपी1366 को उड़ान भरने से ठीक पहले सुरक्षा अलर्ट मिला। सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभी यात्रियों को विमान से उतार दिया गया, जबकि स्थानीय अधिकारियों ने आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी कीं। एयरलाइन ने एक्स पर एक पोस्ट में असुविधा के लिए माफी मांगी।

हाल ही में भारतीय एयरलाइनों द्वारा संचालित लगभग 40 उड़ानों को बम की धमकियों का सामना करना पड़ा है, जिनमें से सभी को बाद में गलत पाया गया। जवाब में नागरिक उड्डयन मंत्रालय सख्त नियमों पर विचार कर रहा है, जिसमें नकली बम धमकियों के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों को नो-फ्लाई सूची में डालना शामिल है।