पहला टेस्ट : सरफराज के शतक और पंत के अर्धशतक के बाद बारिश के चलते खेल रुका, भारत का स्कोर 344/3

0
6

बेंगलुरु, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। शनिवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन बारिश के चलते लंच जल्दी हो गया है। मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा था। खेल जब रुका तब भारत ने 71 ओवरों में 344/3 का स्कोर बना लिया था और न्यूजीलैंड से सिर्फ 12 रन पीछे था। सरफराज खान के पहले टेस्ट शतक और ऋषभ पंत की 12वीं अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने यह स्कोर खड़ा किया।

सरफराज ने चौथे दिन भी शानदार खेल दिखाया और कई बैकफुट शॉट्स लगाकर 125 रन पर नाबाद रहे। पंत ने भी उनका अच्छा साथ दिया और तेज खेल दिखाते हुए 53 रन पर नाबाद रहे। दोनों ने मिलकर 113 रन की साझेदारी की, जिससे भारत के पास अब भी बारिश रुकने पर जीत की हल्की उम्मीद बाकी है।

सुबह के समय, जब बादल छाए हुए थे, सरफराज ने विलियम ओ’रॉर्क के खिलाफ दो बेहतरीन शॉट्स लगाए और मैट हेनरी के खिलाफ भी कुछ चौके बटोरे। हालांकि इसी बीच, एक गलतफहमी के चलते पंत रन आउट हो सकते थे, लेकिन टॉम ब्लंडेल ने थ्रो मिस कर दिया।

इसके बाद पंत ने हेनरी की गेंद पर एक शानदार चौका लगाया और सरफराज ने टिम साउदी की गेंद पर जोरदार शॉट मारकर अपना शतक पूरा किया। इस शानदार मौके पर सरफराज ने बल्ला ऊपर उठाकर खुशी मनाई और पंत ने उन्हें गले लगाकर बधाई दी, जबकि स्टेडियम में मौजूद सभी लोग इस शानदार पारी के लिए तालियां बजा रहे थे।

सरफराज ने इसके बाद भी कुछ अच्छे शॉट्स लगाए, जबकि पंत ने भी बढ़िया छक्के मारे। पंत का एक एलबीडब्ल्यू निर्णय भी रिव्यू में पलट गया, और इसके बाद उन्होंने कुछ और चौके लगाकर अपना अर्धशतक 55 गेंदों में पूरा किया। यह पारी खासतौर पर इसलिए भी महत्वपूर्ण थी क्योंकि दो दिन पहले विकेटकीपिंग करते समय उनके घुटने में चोट लग गई थी।