हिन्दू समाज एकजुट होगा तो देश मजबूत बनेगा : तारकिशोर प्रसाद

0
5

कटिहार (बिहार), 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार में हिन्दुओं को एकजुट करने के लिए केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह हिंदू स्वाभिमान यात्रा निकाल रहे हैं। कटिहार में शनिवार को यात्रा का दूसरा दिन था। इस दौरान गिरिराज सिंह ने यज्ञशाला मैदान के मंदिर में पूजा-अर्चना की। स्वाभिमान यात्रा में भारी संख्या में लोग शामिल हुए।

इस कार्यक्रम में पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद शामिल हुए। उन्होंने कहा, “केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह के नेतृत्व में बिहार के कई शहरों में हिन्दू स्वाभिमान यात्रा निकाली जा रही है। देश को अगर ऊंचाई पर पहुंचाना है तो इसमें हिन्दुओं का प्रमुख योगदान होगा। चूंकि हिन्दू समाज अगल-अलग वर्गों में बंटा हुआ है, इस यात्रा के माध्यम से उन्हें जोड़ने का प्रयास है। विश्व में अगर हिन्दुओं की बात होती है तो लोग भारत की ओर देखते हैं। हिन्दू समाज एकजुट होगा तो देश मजबूत बनेगा। विश्व गुरु बनने की ओर हम बढ़ रहे हैं।”

हिन्दू स्वाभिमान यात्रा को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने पोस्ट में लिखा, “हिन्दू स्वाभिमान यात्रा के दूसरे दिन की शुरुआत आज कटिहार के पवित्र यज्ञशाला मंदिर में भक्तिभाव से पूजा-अर्चना कर की गई। आस्था की ज्योति प्रज्वलित करते हुए हम सबने अपनी धर्म और संस्कृति के प्रति संकल्प को और अधिक दृढ़ किया। यह यात्रा न केवल हमारे स्वाभिमान का प्रतीक है, बल्कि हिंदू समाज की एकता और शक्ति का ऐलान भी है। कटिहार की धरती पर उमड़ा सनातन समर्थन यह दिखाता है कि हमारे धार्मिक और सांस्कृतिक मूल्यों की रक्षा के लिए हम एकजुट हैं। इस यात्रा का हर कदम हमें गौरवशाली इतिहास और उज्ज्वल भविष्य की ओर ले जा रहा है।”

उल्लेखनीय है कि गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को बिहार के भागलपुर से अपनी ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा’ की शुरुआत की थी। इसका उद्देश्य हिंदुओं की स्वाभिमान, सुरक्षा और सामाजिक एकता को बढ़ावा देना है। केंद्रीय मंत्री के साथ आचार्य दीपांकर महाराज ने भी कार्यक्रम में शिरकत की।