सिकंदराबाद में माता मुथ्यलम्मा की मूर्ति क्षतिग्रस्त करने का विरोध, बंद का दिखा असर

0
6

सिकंदराबाद, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। तेलंगाना के सिकंदराबाद में शनिवार को हिंदू संगठनों ने माता मुथ्यलम्मा की मूर्ति क्षतिग्रस्त करने के विरोध में बंद का आह्वान किया है। शहर के विभिन्न हिस्सों में बंद का असर देखने को मिल रहा है। कई व्यवसायों ने स्वेच्छा से बंद का समर्थन किया है।

व्यापारियों ने स्थानीय बाजारों में अपने प्रतिष्ठान बंद रखे हैं, जिससे व्यापारिक गतिविधियां ठप हो गईं। प्रशासन से लोगों की मांग है कि मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। माता मुथ्यलम्मा की मूर्ति क्षतिग्रस्त होने से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पुलिस ने अतिरिक्त बल तैनात किया है। पुलिस का दावा है कि किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए वह पूरी तरह से तैयार है। प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

उल्लेखनीय है कि मुथ्यलम्मा मंदिर में देवी की मूर्ति क्षतिग्रस्त होने की खबर के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। यह घटना हैदराबाद के कुरमागुडा क्षेत्र में पासपोर्ट कार्यालय के पास मुथ्यलम्मा मंदिर में हुई।

जानकारी के अनुसार, एक शख्स ने मंदिर में घुसकर मूर्ति को नुकसान पहुंचाया, जिसके बाद उसे स्थानीय लोगों ने मौके पर पकड़ लिया। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। मंदिर के बाहर पुलिस बल की तैनात है ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचा जा सके।

घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने मंदिर के बाहर जोरदार विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान लोगों ने भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाने की मांग की।

हैदराबाद में बीते दिनों दुर्गा पूजा के पंडाल में भी देवी दुर्गा की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला सामने आया था।