अफगान सरकार ने हमास नेता सिनवार की मौत पर जताया शोक

0
6

काबुल, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान की कार्यवाहक सरकार ने हमास नेता याह्या सिनवार की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त की। इस बात की जानकारी प्रशासन के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने दी।

मुजाहिद ने सोशल मीडिया पर जारी एक बयान में कहा, “हम याह्या सिनवार की शहादत पर इस्लामिक प्रतिरोध आंदोलन (हमास) और सभी मुजाहिद्दीनों (इस्लामी लड़ाकों) के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।”

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ के अनुसार, हमास ने शुक्रवार को सिनवार की मौत की पुष्टि की।

सिनवार को इस्माइल हान‍िया की जगह हमास के राजनीतिक ब्यूरो का प्रमुख नियुक्त किया गया था। हान‍िया की इस वर्ष जुलाई में ईरान के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के दौरान तेहरान में हत्या कर दी गई थी।

इजराइल ने दावा किया है कि 61 वर्षीय सिनवार को पिछले साल 7 अक्टूबर को हुए घातक हमलों के बाद से सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गया था। उसे गाजा में सुरंग नेटवर्क में स्वतंत्र रूप से घूमते हुए देखा गया।

सिनवार की मौत की पुष्टि के बाद आईडीएफ प्रमुख ने कहा, “हम उन सभी लोगों का पीछा करना और उन्हें खत्म करना जारी रखेंगे, जो इजरायल के नागरिकों को धमकाते हैं। हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक हम 7/10 में शामिल सभी आतंकवादियों को पकड़ नहीं लेते और सभी अपहृत लोगों को घर वापस नहीं भेज देते।”