भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने जापान के खिलाफ 4-2 से शानदार जीत दर्ज की

0
4

जोहोर बाहरू, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को यहां सुल्तान ऑफ जोहोर कप में जापान के खिलाफ 4-2 से शानदार जीत के साथ बेहतरीन शुरुआत की। भारत की जीत में आमिर अली (12′), गुरजोत सिंह (36′), आनंद सौरभ कुशवाह (44′) और अंकित पाल (47′) ने गोल किए, जबकि जापान के लिए सुबासा तनाका (26′) और राकुसेई यामानाका (57′) ने गोल किए।

भारत की शुरुआती गेम में जीत का स्वागत दिग्गज पूर्व भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने बड़ी मुस्कान के साथ किया, जो भारतीय जूनियर पुरुष टीम के कोच के रूप में हॉकी में अपनी नई पारी की शुरुआत कर रहे हैं।

शुरुआत से ही यह एक रोमांचक मैच था, जिसमें भारतीय जूनियर हॉकी टीम के खिलाड़ियों ने आक्रामक हॉकी खेली और मैच के शुरू में ही गोल करने के मौके तलाशते रहे। मैच के 12वें मिनट में आमिर अली ने बेहतरीन फील्ड गोल करके जापानी रक्षापंक्ति को ध्वस्त कर दिया।

जापान ने इस शुरुआती झटके से वापसी की जब 26वें मिनट में सुबासा तनाका ने बराबरी का गोल किया। इस बराबरी के गोल ने भारत के मनोबल को कम नहीं किया और उन्होंने जापान को 2-1 की बढ़त लेने से रोक दिया, जब नियो सातो और युतो हिगुची ने मिलकर गोल पर बेहतरीन शॉट लगाने के लिए मिलकर काम किया, जिसका श्रेय भारतीय गोलकीपर अली खान को जाता है जिन्होंने गोलपोस्ट में शानदार बचाव किया।

हाफ-टाइम ब्रेक के छह मिनट बाद, भारत ने अपनी बढ़त फिर से हासिल कर ली, जब गुरजोत सिंह, जिन्होंने पिछले महीने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में अपना सीनियर अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था, ने बेहतरीन फील्ड गोल किया। इस गोल को बनाने में मोहम्मद कोनैन दाद ने उनकी शानदार मदद की और भारत को अच्छी गति दी।

कुछ ही मिनटों बाद, दिलराज सिंह ने चतुराई से भारत को एक महत्वपूर्ण पीसी अर्जित करने में मदद की, जिसने उन्हें 44वें मिनट में अपनी बढ़त को 3-1 तक मजबूत करने में मदद की। आनंद सौरभ कुशवाह ने अपने विस्फोटक ड्रैग-फ्लिक से जापान के गोलकीपर किशो कुरोडा को छकाकर गोल किया।

भारत का गोल-उत्सव अंतिम क्वार्टर में भी जारी रहा, जब अंकित पाल ने 47वें मिनट में टीम का चौथा गोल किया। उन्होंने पीसी से रिबाउंड लेकर गेंद को जापान के गोलकीपर के पार पहुंचाया। इससे भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गया।

हालांकि जापान ने 57वें मिनट में राकुसेई यामानाका के जरिए गोल किया, लेकिन भारत 4-2 से आगे रहा। मैच के अंतिम समय में कुछ तनावपूर्ण क्षण भी आए, जब भारतीय हमलावरों ने पांचवें गोल की तलाश में अपनी रणनीति में तेजी दिखाई। लेकिन जापान के गोलकीपर कोकी ओरिगासा ने गोल को रोककर अच्छा प्रदर्शन किया और भारत ने 4-2 से शानदार जीत दर्ज की।

-आईएएनएस

आरआर/