बांग्लादेश की दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज की तैयारी के दौरान सिमंस ने ध्यान भटकाने वाली चीजों को रोकने पर फोकस किया

0
4

ढाका, 19 अक्टूबर (आईएएनएस) बांग्लादेश के नवनियुक्त मुख्य कोच फिल सिमंस टीम का ध्यान क्रिकेट पर केंद्रित करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं, क्योंकि वे 21 अक्टूबर से शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं।

ऑफ-फील्ड विवादों के बीच पदभार संभालने वाले सिमंस ध्यान भटकाने वाली चीजों को पीछे छोड़कर अपनी टीम को आगामी चुनौती के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए उत्सुक हैं। सिमंस ने हाल ही में मुख्य कोच के पद से हटाए गए चंदिका हथुरासिंघे की जगह ली है और ऐसे समय में पदभार संभाला है जब स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन घरेलू मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

अपनी पहली आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्थिति को संबोधित करते हुए, सिमंस ने बाहरी ध्यान भटकाने वाली चीजों के बजाय क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के महत्व पर जोर दिया।

सिमंस ने शनिवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा, “अगले कुछ दिनों में हमारा काम यह सुनिश्चित करना है कि फोकस क्रिकेट पर हो, न कि क्रिकेट के बाहर। हम सोमवार के लिए अपनी तैयारी को नियंत्रित कर सकते हैं, इसी तरह हम टीम को फोकस करने की कोशिश कर रहे हैं।”

उन्होंने जोर देकर कहा कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्लूटीसी) में बांग्लादेश की संभावनाएँ आगामी टेस्ट पर निर्भर करती हैं। “अच्छी बात यह है कि हमारे पास तैयारी के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण टेस्ट मैच है। हम अगले कुछ टेस्ट जीतते हैं, और हम डब्लूटीसी फाइनल के लिए दावेदार हैं। मेरा पहला काम क्रिकेट है, और सोमवार के लिए टीम को तैयार करना है। पिछले दो दिन (प्रशिक्षण के) शानदार रहे हैं। हमें क्रिकेट के इर्द-गिर्द फैली उलझन को दूर करने की कोशिश करनी होगी, और सोमवार की तैयारी पर ध्यान केंद्रित करना होगा।”

गॉर्डन ग्रीनिज के बाद बांग्लादेश को कोचिंग देने वाले दूसरे वेस्ट इंडियन सिमंस अपने साथ आयरलैंड, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के साथ अपने पिछले कोचिंग कार्यकाल का भरपूर अनुभव लेकर आए हैं। उनका मानना ​​है कि ये अनुभव बांग्लादेश टीम को आगे ले जाने में मददगार साबित होंगे।

उन्होंने कहा, “ये सारे अनुभव अगले कुछ दिनों में मेरी मदद करेंगे। मेरा सिद्धांत है कि तैयारी में कड़ी मेहनत करनी है और नतीजे भी मिलेंगे। मैंने पिछले कुछ दिनों में इन खिलाड़ियों को अपने कौशल और फिटनेस पर कड़ी मेहनत करते देखा है।”

वेस्टइंडीज के पूर्व कोच ने खुलासा किया कि बांग्लादेश की जिम्मेदारी लेना उनके लिए कोई मुश्किल फैसला नहीं था। उनकी दिलचस्पी बांग्लादेश के युवा खिलाड़ियों की क्षमता से उपजी है, जिनके बारे में उनका मानना ​​है कि उन्होंने पाकिस्तान जैसी शीर्ष टीमों के खिलाफ खुद को अच्छी तरह से संभाला है।

“यह कोई मुश्किल फैसला नहीं था। एक, युवा खिलाड़ियों को विकसित करना। दूसरा, इसमें टेस्ट और वनडे शामिल हैं। इन सबने मिलकर एक ऐसा काम किया है जिसके लिए मैं उत्साहित हूं।”

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर सिमंस आशावादी हैं, घरेलू मैदान पर बांग्लादेश की ताकत को देखते हुए उनका मानना ​​है कि खासकर उपमहाद्वीपीय परिस्थितियों में दक्षिण अफ्रीका के हाल के संघर्षों को देखते हुए बांग्लादेश के पास मजबूत मौका है।

सिमंस ने कहा, “यह हमारे लिए सीरीज जीतने का अच्छा मौका है। दक्षिण अफ्रीका ने पिछले 10 सालों में उपमहाद्वीप में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, लेकिन वे एक मजबूत टीम हैं। हमें उन्हें कड़ी चुनौती देनी होगी।”

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा सीरीज का दूसरा टेस्ट 29 अक्टूबर को चटगांव में खेला जाएगा।