दिल्ली सरकार का काम सिर्फ आरोप लगाना, केजरीवाल मोहम्मद बिन तुगलक बने हुए हैं : शाजिया इल्मी

0
6

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता शाजिया इल्मी ने मंगलवार को आईएएनएस से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है।

भाजपा प्रवक्ता शाजिया इल्मी ने कहा कि दिल्ली सरकार का काम एक-दूसरे पर आरोप लगाने का है। वो काम नहीं करना चाहते और हमेशा काम को खराब करते हैं। दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्रालय किसके पास है, यह विभाग किसको दिया गया है? दिल्ली का परिवहन विभाग किसके पास है, इस विभाग का मंत्री कौन है? ये दोनों विभाग आम आदमी पार्टी के पास है, लेकिन वो किसी और पर आरोप लगा रहे हैं।

शाजिया इल्मी ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी के लोग पहले कहते थे कि पंजाब में हमें जिता दो, हम पर्यावरण का मुद्दा सुलझा देंगे, वो वहां जीत गए। फिर उन्होंने कहा कि एमसीडी में हमें जीता दो। ऐसे में वो लगातार आरोप लगाते रहे हैं। पहले पंजाब और अब हरियाणा और उत्तर प्रदेश पर आरोप लगा रहे हैं।

उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि शीश महल के सुल्तान साहब अरविंद केजरीवाल मोहम्मद बिन तुगलक बने हुए हैं। इस सरकार को कोई जिम्मेदारी लेना या काम करना नहीं आता है। ये सिर्फ आरोप-प्रत्यारोप पर यकीन रखते हैं। वो कभी एलजी की गलती बताते हैं, कभी पुलिस कमिश्नर की गलती बताते हैं। ये चीफ सेक्रेटरी को मारपीट भी देते हैं। अगर ये बेचारे हैं और इनसे कुछ हो नहीं रहा है तो ये इस्तीफा दें।

इससे पहले दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने प्रदूषण को लेकर कहा कि इसको लेकर हम भी चिंतित हैं, लेकिन ये एक दिन की समस्या नहीं है, बल्कि 12 महीने की समस्या है। इसके समाधान के लिए लगातार एक विजन के साथ काम करने की जरूरत है। लेकिन अफसोस इस बात है कि अरविंद केजरीवाल की भ्रष्ट सरकार ने इसको समस्या माना ही नहीं। उन्होंने इसको आपदा समझा और उसमें अवसर कमाने की कोशिश की। दिल्ली का प्रदूषण कंट्रोल करना उनकी नियत में नहीं है।