तेज गेंदबाज ओ’रूर्के ने कहा,’चौथे दिन न्यूजीलैंड के लिए नई गेंद ने काम किया’

0
3

बेंगलुरु, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर दिख रहे भारत को चौथे दिन शनिवार को 462 रनों पर समेटने वाले विलियम ओ’रूर्के ने कहा कि मेहमान टीम केवल दबाव बनाने के बारे में सोच रही थी, ताकि सफलता मिल सके।

सरफराज खान (150) और ऋषभ पंत (99) ने 177 रनों की साझेदारी की, जिससे भारत पहले टेस्ट में अपनी दूसरी पारी में 408/3 रन बनाकर बड़ा स्कोर बनाने और चौथी पारी में कठिन लक्ष्य निर्धारित करने की ओर अग्रसर दिख रहा था , तो ओ’रूर्के और मैट हेनरी ने शनिवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन विकेट चटकाए।

भारत ने 54 रन पर अपने आखिरी सात विकेट खो दिए, जिससे न्यूजीलैंड को पहला टेस्ट जीतने और तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने के लिए 107 रन की आवश्यकता है।

ओ’रुर्के ने कहा कि सरफराज और पंत के शानदार प्रदर्शन के साथ, न्यूजीलैंड जितना संभव हो सके उतना दबाव बनाना चाहता था।

उन्होंने दिन के अंत में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हां, मुझे लगता है कि इसका श्रेय उन्हें जाता है। उन्होंने स्पष्ट रूप से बहुत अच्छी बल्लेबाजी की और हमें बहुत दबाव में डाल दिया। मुझे लगता है कि हम जितना चाहते थे, उससे थोड़ा कमज़ोर थे। मुझे लगता है कि उस नरम गेंद के साथ, हम चाहते हैं कि यह अच्छी और कसी हुई हो, स्टंप के लिए कसी हुई हो, जितना संभव हो उतना दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हों। और फिर स्पिनर शायद थोड़ा और आक्रमण कर सकते हैं। लेकिन, हां, इसका श्रेय उन्हें जाता है, उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला। इसलिए हम जितना संभव हो उतना दबाव बनाना चाहते थेऔर उम्मीद है कि कुछ सफलताएँ मिलेंगी, लेकिन इसके लिए नई गेंद का इंतज़ार करना पड़ा ।”

भारत में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे 23 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओ’रूर्के ने कहा कि नई गेंद ने न्यूज़ीलैंड के लिए काम किया। तेज गेंदबाज ने कहा कि शाम के सत्र तक वह गेंद के साथ थोड़ा गर्म और ठंडा था, कहा कि गेंद थोड़ा हिल रही थी, और उसने स्वीकार किया कि वह थोड़ा भाग्यशाली था क्योंकि पंत ने उसके विकेट पर चॉप किया।

ओ’रूर्के ने कहा, “हां , मुझे लगता है कि कुल मिलाकर, मैं गेंद के साथ काफी स्ट्रीक, काफी गर्म और ठंडा रहा हूँ। मुझे लगता है कि पंत और सरफराज ने स्पष्ट रूप से लंबे समय तक बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। लेकिन दूसरी नई गेंद आई और हमारे लिए थोड़ा काम करना शुरू कर दिया। टिम साउदी को पहला ब्रेकथ्रू दिलाने और फिर वहां पर थोड़ा चॉप करने का श्रेय जाता है, जिससे हमें थोड़ी गति मिली,” ।

ओ’रूर्के ने कहा कि न्यूजीलैंड इस तथ्य से थोड़ा हैरान था कि विकेट ने उनकी अपेक्षा से अधिक गति प्रदान की।

उन्होंने कहा, “मैं पहली बार यहां आया हूं, इसलिए शायद यहां थोड़ा अधिक संतुलन था, लेकिन यहां आने पर हमें जो उम्मीद थी, उससे अधिक गति थी, जो जाहिर तौर पर मेरे जैसे गेंदबाज के लिए उपयुक्त है। अब तक मैंने इसका वास्तव में आनंद लिया है।” उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारत के लिए रवाना होने से पहले अच्छी तैयारी की थी और उन्होंने अनुभवी तेज गेंदबाजों मैट हेनरी और टिम साउदी के साथ तैयारी करके कुछ चीजें सीखीं। “मुझे लगता है कि हमने टारोंग और लिंकन में वास्तव में अच्छी तैयारी की थी, इसलिए कुछ विकेट ऐसे थे जो शायद न्यूजीलैंड में साल के उस समय की तुलना में थोड़े सूखे थे। और हां, मैट हेनरी और टिम साउदी जैसे लोगों से सीखना, जो पहले भी यहां आ चुके हैं और पहले भी ऐसा कर चुके हैं, मेरे लिए यहां आना बहुत बड़ी बात रही है। मुझे लगता है कि तेज गेंदबाजों के रूप में हमने इसका वास्तव में आनंद लिया है।”