राहुल, जडेजा ने भारत को इंग्लैंड पर पहली पारी में बढ़त दिलाई

0
41

हैदराबाद, 26 जनवरी (आईएएनएस)। भारत ने पहली पारी में 300 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है और इस तरह इंग्लैंड पर 63 रनों की बढ़त ले ली है। राहुल (86 रन) के आउट होने के बाद भारतीय पारी को रवींद्र जडेजा और केएस भरत ने संभाला।

दूसरे दिन चाय के समय भारत 76 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान में 309 रन पर पहुंच गया है। दूसरे सत्र में राहुल और श्रेयस अय्यर के विकेट गंवाने के बावजूद उसने 26 ओवरों में 87 रन बनाए।

जडेजा (45) का साथ विकेटकीपर केएस भरत दे रहे हैं। जो नौ रन बनाकर नाबाद हैं क्योंकि भारत अभी भी पांच विकेट शेष रहते हुए बढ़त पर है।

सुबह के सत्र की तरह इंग्लैंड ने दोपहर के सत्र की शुरुआत विकेट के साथ की। लेग स्पिनर रेहान अहमद की गुगली पर अय्यर ने सीधे डीप मिडविकेट पर स्लॉग-स्वीप से कैच दे दिया। लेकिन राहुल ने सुबह अपने अच्छे काम को जारी रखा और लेग स्पिनर पर चौके लगाए।

यह यहीं नहीं रुका क्योंकि राहुल ने रेहान की लेंथ को अच्छी तरह से चुना। लॉन्ग-ऑन पर छक्का लगाने के लिए पिच पर आगे आये और मिडविकेट पर एक और अधिकतम के लिए बैकफुट पर जाकर पुल किया, जिसने भारत को बढ़त दिला दी।

राहुल और जडेजा के बीच 65 रन की साझेदारी तब समाप्त हुई जब राहुल ने अहमद की एक छोटी गेंद पर डीप मिडविकेट पर रेहान को कैच दे बैठे।

राहुल के आउट होने से उनकी 123 गेंदों में 86 रन की उच्च स्तरीय पारी समाप्त हुई। यह पांचवीं बार था जब कोई भारतीय बल्लेबाज आक्रामक शॉट खेलने की कोशिश में आउट हुआ।

उसके बाद इंग्लैंड आख़िरकार अंतिम 30 मिनट में रनों पर कुछ नियंत्रण हासिल करने में कामयाब रहा। छठे विकेट के लिए जडेजा-भरत की साझेदारी ने चाय आने तक 11.1 ओवर में सिर्फ 21 रन जोड़े।

रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के अभी भी आने के साथ, भारत के पास तीन अंकों की बढ़त लेने की ताकत है।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर