यमन में विस्फोट में तीन सैनिकों की मौत

0
53

अदन (यमन), 20 जनवरी (आईएएनएस)। यमन के दक्षिणी अबयान प्रांत में एक बम हमले में सरकारी बलों के तीन सैनिक मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए।

स्थानीय सैन्य सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हमला शुक्रवार को हुआ, जब पूर्वी अबयान में मुदियाह जिले के वाडी ओमिरान इलाके में एक सैन्य गश्ती दल के पास एक विस्फोटक उपकरण में विस्फोट हो गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने पुष्टि की कि विस्फोट ने गश्ती वाहन को नष्ट कर दिया। जिसमें तीन सैनिकों की मौके पर मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

सूत्र ने बताया कि बमबारी के पीछे अल-कायदा के आतंकवादियों का हाथ होने की संभावना है। दरअसल उन्होंने पहले मुदियाह और अबयान में अन्य जगहों पर सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर विस्फोटक उपकरण लगाए थे।

साउथर्न ट्रांजिशनल काउंसिल (एसटीसी) और सरकारी सैनिकों से युक्त संयुक्त सैन्य बल 2022 के अंत से अबयान के विभिन्न हिस्सों में अल-कायदा के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। हालांकि, चरमपंथी समूह अभी भी प्रांत के दूरदराज के इलाकों में सक्रिय है।

यमन में हाल के वर्षों में अल-कायदा और अन्य आतंकवादी समूहों के हमलों में वृद्धि देखी गई है क्योंकि उन्होंने हौथी समूह और सरकारी बलों के बीच लगभग एक दशक से चल रहे संघर्ष का फायदा उठाया है।

–आईएएनएस

एफजेड/