तुर्की में बड़ा हादसा, बस पलटने से 7 की मौत, 33 घायल

0
4

अंकारा, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। तुर्की के मध्य अक्सराय प्रांत में शुक्रवार को एक बस के पलट जाने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए। स्थानीय आईएचए समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी।

रिपोर्ट में कहा गया कि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है, लेकिन अधिकारी अभी भी उन लोगों की पहचान करने में जुटे हैं, जिन्होंने अपनी जान गंवाई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अक्सराय के प्रांतीय गवर्नर मेहमत अली कुम्बुजोग्लू ने बताया कि टूरिस्ट बस अक्सराय शहर से 25 किलोमीटर दूर पलट गई। उन्होंने बताया कि घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और दुर्घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

दुर्घटना के कारण अंकारा-अक्सराय मार्ग को यातायात के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया।

इससे पहले 16 सितंबर को अदाना प्रांत के सेहान जिले में एक ट्रक और एक मिनीबस में टक्कर हो गई। हादसे में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए।

6 मई, 2024 को गाजियांटेप में एक यात्री मिनीबस और ट्रक के बीच हुई टक्कर में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई थी और 11 अन्य घायल हो गए थे।

6 मई को पड़ोसी शहर हाटे की ओर जा रही एक मिनीबस एक कंक्रीट मिक्सर ट्रक से टकरा गई।

तुर्की में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं। 2023 में, आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 6,548 मौतें और 350,855 घायल हुए, यानी औसतन प्रतिदिन लगभग 18 मौतें हुईं और 961 घायल हुए।