बिहार : रोहतास के डेहरी में शहर में तेंदुआ घर में घुसा, परिवार ने कमरे में बंद किया

0
67

पटना, 30 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार के रोहतास जिले के डेहरी शहर में मंगलवार की शाम उस समय दहशत फैल गई, जब जंगली इलाके से एक तेंदुआ वहां घुस आया।

डेहरी के जगजीवन कॉलेज के पास लाला कॉलोनी में सेवानिवृत्त शिक्षिका शशिप्रभा के घर में तेंदुआ घुस गया। हालांकि, परिवार के सदस्यों ने साहस और सूझबूझ का परिचय देते हुए तेंदुए को एक कमरे में बंद करने में कामयाब हो गए। उन्‍होंने पुलिस को सूचित किया।

डेहरी पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, “हमने वन्यजीव विभाग को घटना के बारे में सूचित कर दिया है। बचाव अभियान जारी है।”

परिवार के सदस्य कॉलोनी निवासी एन. पांडे ने कहा, “ठंड के मौसम के कारण हम घरों के अंदर रह रहे थे। अचानक हमने इलाके में एक तेंदुए के घूमने के बारे में सुना। जब हमने बाहर जाने और अधिक जानने के लिए दरवाजा खोला, तो तेंदुआ शशिप्रभा के घर में घुस गया। मैं जंगली बिल्ली को एक कमरे में बंद करने में कामयाब रहा और स्थानीय प्रशासन को सूचित किया।”

इस बीच, वन्यजीव विभाग के रोहतास क्षेत्र के एक अधिकारी ने कहा कि डेहरी के चारों ओर घने जंगल हैं और ऐसा लगता है कि जंगली बिल्ली भोजन और पानी की तलाश में बाहर निकली है।