सभी उम्र के दर्शकों को पसंद आएगी ‘छोटा भीम एंड द कर्स ऑफ दमयान’, एक्शन पैक्ड एडवेंचर से भरपूर फिल्म

0
22

नई दिल्ली, 1 जून (आईएएनएस)। बच्चों का सबसे फेवरेट कार्टून कैरेक्टर ‘छोटा भीम’ पर बनी फिल्म ‘छोटा भीम एंड द कर्स ऑफ दमयान’ बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। यह एनिमेटेड एडवेंचर फिल्म है। इस मूवी का निर्देशन राजीव चिलका ने किया है। इसमें अनुपम खेर, मकरंद देशपांडे, संजय बिश्नोई और यज्ञ भसीन लीड रोल में हैं।

फिल्म भीम और उसके दोस्तों की 1,000 साल की समय यात्रा की कहानी है, जहां एक दुष्ट राक्षस दमयान का आतंक है। छोटा भीम को अब समय में पीछे जाकर उस समय दमयान को खत्म करना है, जब वह खुद को ताकतवर बनाने की कोशिश कर रहा है। उसका मिशन दुष्ट राक्षस को अमर होने से रोकना है।

फिल्म की शुरुआत छोटे भीम (यज्ञ भसीन) की एंट्री एक्शन सीन के साथ होती है, जहां वह बर्फीले पहाड़ियों पर खूंखार भेड़ियों के एक झुंड से लड़ता हुआ नजर आता है। जो बच्चों में उत्साह भर देती है।

ढोलकपुर के रहने वाले भीम अपनी टोली के साथ कालिया (कबीर साजिद), ढोलू (दिव्यम डावर), भोलू (दैविक डावर), छुटकी (आश्रिया मिश्रा), जग्गू (बंदर) और राजू (आद्विक जायसवाल) के साथ मिलकर खूब शरारत करते हैं।

फिल्म में रोमांचक मोड़ तब आता है, जब राजा इंद्र वर्मा उन्हें सोनापुर की खोज करने का काम सौंपते हैं, जिसके बारे में अफवाह है कि वह सोने से भरा हुआ है। उनका ये सफर उस वक्त खतरनाक मोड़ में बदल जाता है, जब वे अनजाने में दमयान को मुक्त कर देते हैं, जिसे गुरुओं ने अपने श्राप से करीब 1,000 साल से धरती के नीचे कैद किया हुआ था। उसके आजाद होने से दुनिया अब खतरे में पड़ गई है।

गुरु शंभू के मार्गदर्शन के अनुसार, भीम को अब दमयान का सामना करना होगा और उसकी सर्वनाश कारी शक्तियों को खत्म करना होगा। फिल्म का दूसरा पार्ट एक्शन से भरपूर है, भीम और उसके दोस्त दुनिया को बचाने के लिए समय में पीछे जाते हैं।

यज्ञ भसीन ने अपनी दमदार एक्टिंग से ‘छोटा भीम’ के किरदार में जान डाल दी है। वहीं अनुपम खेर ने गुरु शंभू का किरदार बेहतरीन तरीके से निभाया है, जो इस भूमिका में ज्ञान भरता है। मकरंद देशपांडे और नवनीत कौर, मेघा चिलका और मुकेश छाबड़ा सहित बाकी कलाकार कहानी में गहराई को जोड़ते हैं।

छोटा भीम के निर्माता राजीव चिलका ने एनीमेशन से लाइव-एक्शन में अपने विजन को सहजता से दर्शाया है। उनका निर्देशन नया सिनेमाई अनुभव प्रदान करता है। सीन्स काफी प्रभावशाली हैं, जो कहानी के काल्पनिक चीजों को उभारते हैं और उन्हें जीवंत रूप देते हैं।

राघव सच्चर का म्यूजिकल कंपोजिशन फैंस को अनोखी यादों में ले जाएगा, जो छोटा भीम थीम सॉन्ग और ‘जम्बूरा’ जैसे जाने-पहचाने साउंडट्रैक से जुड़ी हुई हैं। फिल्म के वीएफएक्स बेहतरीन हैं, खासकर एक्शन सीक्वेंस में।

‘छोटा भीम एंड द कर्स ऑफ दमयान’ एक फैमिली एंटरटेनर फिल्म है। यह एक्शन से भरपूर रोमांच है जो मजेदार, हाई क्वालिटी विजुअल इफेक्ट्स और चार्म से भरा है। यह सभी उम्र के दर्शकों को पसंद आएगा। यह फिल्म फैमिली आउटिंग के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है, खासकर स्कूल की छुट्टियों और गर्मियों के मौसम में।

फिल्म: ‘छोटा भीम और द कर्स ऑफ दमयान’

अवधि: 105 मिनट

निर्देशक: राजीव चिलका

कलाकार: अनुपम खेर, मकरंद देशपांडे, संजय बिश्नोई और यज्ञ भसीन

आईएएनएस रेटिंग: 4 स्टार