एयरबस, हेलिगो ने छह एच145 हेलिकॉप्टरों के लिए सेवा अनुबंध पर हस्ताक्षर किए

0
112

हैदराबाद, 19 जनवरी (आईएएनएस)। एयरबस ने शुक्रवार को छह एयरबस एच145 हेलीकॉप्टरों के लिए हेलिगो चार्टर प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक सेवा अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। इन हेलीकॉप्टरों को देश में अपतटीय और तटवर्ती परिचालन के लिए तैनात किया जाएगा।

दोनों कंपनियों ने यहां एशिया के सबसे बड़े नागरिक उड्डयन कार्यक्रम विंग्स इंडिया 2024 में एक व्यापक घंटे-दर-घंटे सेवा अनुबंध एचकेयर इनिशियल कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किये।

इस पांच साल के अनुबंध के तहत, हेलिगो को एयरबस के एचकेयर इनिशियल कार्यक्रम से लाभ होगा, जो ऑपरेटर को 24 घंटे के भीतर सूचिबद्ध और गैर-सूचिबद्ध कंपोनेंट को बदलने और हेलीकॉप्टर उड़ान के प्रति घंटे एक निश्चित दर पर भुगतान करने की स्वतंत्रता देगा।

इससे हेलिगो को उनकी रखरखाव लागत और नियमित इन्वेंट्री रखने की आवश्यकता को कम करने में मदद मिलेगी, जिससे उन्हें सुव्यवस्थित संचालन के लिए बेड़े की उपलब्धता बढ़ेगी।

हेलिगो चार्टर्स प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष नयन जगजीवन ने कहा, “हमें भारत में अपतटीय संचालन के लिए ओएनजीसी को एयरबस हेलीकॉप्टरों के 5-ब्लेड वाले एच145 के बेड़े की पेशकश करने वाले पहले ऑपरेटर होने पर गर्व है। इस वर्ष इन हेलीकाप्टरों की डिलीवरी के बाद, हेलिगो के पास भारत में सबसे बड़ा एच145 बेड़ा होगा जो अपतटीय और दोनों में सेवा प्रदान करेगा। एच 145 एक आधुनिक, बहुउद्देश्यीय हेलीकॉप्टर है जो भारतीय परिस्थितियों के लिए उपयुक्त है। यह असाधारण प्रदर्शन और परिचालन अर्थशास्त्र प्रदान करता है।”

एयरबस हेलीकॉप्टर्स के भारत और दक्षिण एशिया के प्रमुख सनी गुगलानी ने एच145 के साथ हालिया अपतटीय अनुबंध से सम्मानित होने के लिए हेलिगो टीम को बधाई दी।

उन्होंने कहा, “यह एचकेयर इनिशियल कॉन्ट्रैक्ट, जिस पर हमने हाल ही में हेलिगो के साथ उनके एच145 बेड़े के लिए हस्ताक्षर किया है, इन हेलीकॉप्टरों के लिए कुशल संचालन और उनकी अधिकतम उपलब्धता सुनिश्चित करेगा।”

एच145 कंपनी के ट्विन-इंजन रोटरक्राफ्ट उत्पाद रेंज का नवीनतम सदस्य है – विशेष रूप से उच्च और गर्म परिचालन स्थितियों में डिज़ाइन की गई मिशन क्षमता और लचीलेपन के साथ। आकार में छोटे इस हेलीकॉप्टर का छोटा पदचिह्न और बड़ा, लचीला केबिन तेल और गैस हेलीडेक जैसे जटिल वातावरण में संचालन में सक्षम बनाता है।

–आईएएनएस

एकेजे/