तृणमूल से टिकट पाने वाली एक्ट्रेस रचना, सयानी और जून रुझानों में आगे

0
14

नई दिल्ली, 4 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटों की गिनती जारी है। इस बार चुनाव में तीन एक्ट्रेस रचना बनर्जी, सयानी घोष और जून मालिया तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार बन राजनीति में अपनी किस्मत अजमा रही हैं।

रचना बनर्जी पश्चिम बंगाल की हुगली सीट से, सयानी घोष जादवपुर सीट से और जून मालिया मेदिनीपुर सीट से चुनाव लड़ रही हैं। रुझानों के मुताबिक, तीनों ही एक्ट्रेस आगे चल रही हैं।

चुनाव आयोग से मिल रहे मतगणना रुझानों के अनुसार, लोकप्रिय टीवी शो ‘दीदी नंबर 1’ की होस्ट रचना हुगली में बीजेपी प्रत्याशी लॉकेट चटर्जी से 34,000 से ज्यादा वोटों से आगे चल रही हैं।

जादवपुर सीट से ‘मेघनाद बध रहस्य’ और ‘द्वीखोंडितो’ जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए मशहूर सयानी भाजपा के अनिर्बान गांगुली से 1,20,000 से ज्यादा मतों के बड़े अंतर से आगे चल रही हैं।

‘निल निर्जने’, ‘एबर शबोर’ और ‘हर हर ब्योमकेश’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी जून मेदिनीपुर में भाजपा की फैशन डिजाइनर से राजनेता बनीं अग्निमित्रा पॉल से 52,000 से ज्यादा वोटों से आगे चल रही हैं।

हुगली लोकसभा सीट पर 20 मई को चुनाव हुआ था। यहां 2019 के चुनाव में तृणमूल की डॉ. रत्ना डे को हराकर बीजेपी की लॉकेट चटर्जी ने जीत हासिल की थी।

मेदिनीपुर लोकसभा सीट पर 25 मई को वोटिंग हुई थी। इस सीट पर 2019 के चुनाव में टीएमसी के मानस भुनिया को करीब 88 हजार वोटों के अंतर से हराकर बीजेपी उम्मीदवार दिलीप घोष चुनाव जीत गए थे।

इसके अलावा, जादवपुर सीट पर 1 जून को मतदान हुआ। पिछले चुनाव में यहां से टीएमसी ने एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती को टिकट दिया था। मिमी ने बीजेपी के उम्मीदवार अनुपम हाजरा को मात देकर ये सीट अपने नाम की।

-आईएएनएस

पीके/एसकेपी