फ्रेंच ओपन के अंतिम 16 में पहुंचे कार्लोस अल्कराज

0
23

पेरिस, 1 जून (आईएएनएस)। दो बार के ग्रैंड स्लैम विजेता कार्लोस अल्कराज ने सेबेस्टियन कोर्डा को सीधे सेटों में हराकर लगातार तीसरे साल फ्रेंच ओपन के अंतिम 16 में प्रवेश किया।

इस साल पहली बार रौलां गैरो में नाइट सेशन के लिए खेल रहे विंबलडन के मौजूदा चैंपियन ने 27वें सीड के अमेरिकी खिलाड़ी को 6-4, 7-6 (7-5), 6-3 से हराया और फ्रेंच ओपन के अंतिम 16 में जगह बनाई।

अब उनका सामना दूसरे अमेरिकी 15वें सीड बेन शेल्टन और कनाडा के 21वें सीड फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे के बीच होने वाले विजेता से होगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, जब ऑगर-अलियासिमे पहले सेट में 5-4 से आगे थे, तब बारिश के कारण मैच बाधित हो गया।

इक्कीस वर्षीय अल्कराज पिछले साल पेरिस में सेमीफाइनल तक पहुंचे थे, जहां उन्हें नोवाक जोकोविच के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

मुकाबले के बाद अल्कराज़ ने कहा, “यह वास्तव में एक अच्छा मैच था। मुझे लगता है कि मैंने पिछले मैच की तुलना में अच्छा खेला। यह कुछ ऐसा था जो मैं चाहता था। मैंने अपना नेचुरल गेम खेला जिसमें मुझे कामयाबी मिली।”

गैर-वरीयता प्राप्त इटली के माटेओ अर्नाल्डी ने दिन का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए छठी वरीयता प्राप्त एंड्री रुबलेव को हराकर पहली बार रौलां गैरो में राउंड ऑफ़ 16 में प्रवेश किया।

तीन प्रभावशाली सेटों में 23 वर्षीय खिलाड़ी ने रुबलेव को पेरिस में लगातार दूसरी बार तीसरे दौर में 7-6 (6), 6-2, 6-4 से हराया।

यह दुनिया के 35वें नंबर के खिलाड़ी के लिए क्ले पर शीर्ष 20 प्रतिद्वंद्वी या मेजर में शीर्ष 10 प्रतिद्वंद्वी पर पहली जीत थी।

अर्नाल्डी, जो क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए स्टेफानोस सितसिपास का सामना करेंगे, ने कहा, “यह अविश्वसनीय है। मुझे लगता है कि मैंने अपने जीवन का सबसे अच्छा टेनिस खेला है क्योंकि मैंने लगातार तीन सेटों में यह किया। किसी आम टूर्नामेंट में दो सेटों में यह करना आसान है, लेकिन इस स्तर पर एक स्लैम में तीन सेट खेलना, मुझे लगता है कि मैंने इसकी उम्मीद भी नहीं की थी।”