अनिल, ऐश्वर्या, अक्षय स्टारर ‘ताल’ 27 सितंबर को दोबारा होगी रिलीज

0
4

मुंबई, 19 सितंबर (आईएएनएस)। अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और अक्षय खन्ना अभिनीत म्‍यूजिकल रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘ताल’ ने अपने 25 साल पूरे कर लिए है। इसी का जश्‍न मनाते हुए फिल्‍म को 27 सितंबर को फिर से रिलीज किया जाएगा।

फिल्म निर्माता सुभाष घई ने कहा, ”फिल्‍म की दोबारा रिलीज होने को लेकर मैं बेहद रोमांचित हूं कि दर्शक बड़े पर्दे पर एक बार फिर ‘ताल’ के जादू को अनुभव कर सकेंगे।”

कुछ समय पहले अनिल कपूर ने फिल्म के 25 साल पूरे होने का जश्न मनाया था और बताया था कि कैसे उन्होंने बिना किसी रिहर्सल के ‘रमता जोगी’ गाना शूट किया था।

1999 में रिलीज हुई, “ताल” में अमरीश पुरी और आलोक नाथ भी सहायक भूमिकाओं में हैं। इसे तमिल में “थालम” के रूप में भी डब किया गया था।

अगस्त में फिल्‍म के 25 साल पूरे होने पर अनिल ने एक किस्सा शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने बिना किसी रिहर्सल के “रमता जोगी” गाने पर परफॉर्म किया। उन्होंने गाने से कुछ तस्वीरें भी शेयर की। इस गाने को सुखविंदर सिंह और अलका याग्निक ने अपनी आवाज दी थी।

उन्होंने लिखा, ”25 साल पहले मुझे एक ऐसी सिनेमाई मास्टरपीस ‘ताल’ का हिस्सा बनने का सौभाग्य मिला था जो आज भी दर्शकों के दिलों में गूंजती है। विक्रांत कपूर का मेरा किरदार मेरे करियर का एक अविस्मरणीय पल था और मैं मुझ पर विश्वास करने के लिए सुभाष घई का हमेशा आभारी रहूंगा।”

अभिनेता ने कहा कि “रमता जोगी” फि‍ल्म का उनका पसंदीदा गाना है। उन्होंने आगे कहा कि जो बात इसे वास्तव में खास बनाती है, वह इसके पीछे की अविश्वसनीय कहानी है। मूल रूप से फराह खान को इस गाने की कोरियोग्राफी करनी थी, लेकिन उन्होंने अंतिम समय में इसे छोड़ दिया। महान कोरियोग्राफर सरोज खान ने फिल्मिस्तान में शूटिंग से ठीक एक रात पहले इसमें कदम रखा।

उन्‍होंने कहा कि मैंने एक उत्साही अभिनेता होने के नाते बिना किसी रिहर्सल के इस गाने को किया। अद्भुत डांसर ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ काम करना अपने आप में एक रोमांच था।