अनुपम खेर ने ‘सारांश’ के निर्देशक महेश भट्ट के जन्मदिन पर लिखा भावुक पोस्ट

0
4

मुंबई, 20 सितंबर (आईएएनएस)। ह‍िंदी फिल्मों के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने प्रसिद्ध निर्देशक महेश भट्ट के 76वें जन्मदिन के मौके पर एक पुरानी तस्वीर के साथ एक नोट शेयर किया।

शुक्रवार को अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर अपनी पहली फिल्म ‘सारांश’ से एक पुरानी तस्वीर साझा की, जिसे महेश भट्ट ने निर्देशित किया था।

बता दें कि इंस्टाग्राम पर अनुपम खेर के 7.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

अनुपम खेर ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, “हैप्पी बर्थडे भट्ट साहब। 40 साल पहले मुझ पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद। और मुझे सारांश जैसी फिल्म में बीवी प्रधान की असाधारण भूमिका देने के लिए, और जैसा कि वे कहते हैं रेस्ट इज़ हिस्ट्री।

भगवान आपको सारी खुशियां, लंबा और स्वस्थ जीवन दे। आपकी रचनात्मक प्रतिभा हम सभी को प्रेरित करती रहे। प्यार और प्रार्थनाएं हमेशा।

अनुपम द्वारा साझा की गई तस्वीर में उन्हें प्रसिद्ध अभिनेत्री रोहिणी हट्टंगड़ी और महेश भट्ट के साथ फ्रेम में दिखाया गया है।

‘सारांश’ में मदन जैन, नीलू फुले, सुहास भालेकर और सोनी राजदान भी प्रमुख भूमिकाओं में थे।

पारिवारिक-ड्रामा फिल्म को राजश्री प्रोडक्शंस के संस्थापक स्वर्गीय ताराचंद बड़जात्या ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म का संगीत अजीत वर्मन ने दिया था और इसका संपादन प्रसिद्ध निर्देशक डेविड धवन ने किया था।

आगामी वर्षों में ‘सारांश’ को भारतीय सिनेमा में अपनी कहानी और शानदार अभिनय के लिए एक बड़े बेंचमार्क के रूप में सराहा गया।

खेर ने महेश भट्ट निर्देशित फिल्म से अपनी शानदार शुरुआत की और तब से, यह जोड़ी कई प्रतिष्ठित फिल्मों से जुड़ी है, जिनमें ‘डैडी’, ‘दिल है कि मानता नहीं’, ‘जानम’, ‘चाहत’, ‘गुमराह’, ‘पापा कहते हैं’ और कई अन्य शामिल हैं।

इस बीच, महेश भट्ट एक बार फिर निर्देशक की कुर्सी संभालने जा रहे हैं, क्योंकि वह ‘हम’ फेम अभिनेताओं की 543वीं फिल्म ‘तुमको मेरी कसम’ का निर्देशन करेंगे।

‘तुमको मेरी कसम’ में ईशा देओल, अदा शर्मा और इश्वाक सिंह भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म डॉ. अजय मुर्डिया की वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित है, जो सबसे बड़ी प्रजनन श्रृंखला इंदिरा आईवीएफ के संस्थापक हैं।

‘कार्तिकेय 2’ कंगना रनौत द्वारा निर्देशित राजनीतिक ड्रामा ‘इमरजेंसी’ में शामिल होने के लिए तैयार है।

यह फिल्म भारतीय आपातकाल पर आधारित है और इसमें कंगना भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में हैं।

फिल्म में श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन और सतीश कौशिक भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

इस बीच, अनुपम खेर अक्षय रॉय द्वारा निर्देशित ‘विजय 69’ नामक एक और फिल्म के लिए भी तैयार हैं। आगामी फिल्म की कहानी एक ऐसे व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमती है, जो 69 साल की उम्र में ट्रायथलॉन प्रतियोगिता में भाग लेने का फैसला करता है।