टीवी के ‘भगवान राम’ अरुण गोविल मेरठ सीट पर आगे

0
21

मेरठ, 4 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा। इस बार कई सेलेब्स चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें से कई ऐसे सितारे हैं, जो पहली बार चुनावी रण में उतरे हैं। इस लिस्ट में टीवी धारावाहिक ‘रामायण’ में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल शामिल हैं।

बीजेपी ने मौजूदा सांसद राजेंद्र अग्रवाल का टिकट काटकर यूपी की मेरठ सीट से अरुण गोविल को उम्मीदवार बनाया था। राजेंद्र अग्रवाल पिछले तीन चुनाव से लगातार जीत हासिल कर रहे थे। अब अरुण के सामने सपा ने जहां सुनीता वर्मा को खड़ा किया, जो मेरठ की मेयर रह चुकी हैं। वहीं बसपा ने देवव्रत त्यागी को टिकट दिया।

मंगलवार को शुरुआती रुझानों के अनुसार, अरुण गोविल 45,000 से ज्यादा वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

मेरठ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। यहां 58.94 फीसदी वोटिंग हुई थी।

इस सीट से बीते लोकसभा चुनावों के परिणामों पर नजर डालें तो 2009 में बीएसपी प्रत्याशी मलूक नागर को तकरीबन 35 हजार वोटों से हराकर बीजेपी के प्रत्याशी राजेंद्र अग्रवाल ने जीत हासिल की थी। 2014 में राजेंद्र ने बीएसपी के मोहम्मद अखलाक को भारी अंतर से हराया था, जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में यानी 2019 में उन्होंने सपा-बसपा के प्रत्याशी हाजी मोहम्मद याकूब को करीब 5 हजार वोटों के अंतर से हराया।

बात करें अगर अरुण गोविल के करियर की, तो उन्होंने 16 टीवी शोज और 39 फिल्मों में काम किया है। उन्होंने अब एक्टिंग से दूरी बना ली है और प्रोडक्शन कंपनी चल रहे हैं।