एशियाई खेलों के पदक विजेता अविनाश, पारुल प्रशिक्षण के लिए जाएंगे विदेश

0
52

नई दिल्ली, 29 जनवरी (आईएएनएस)। इस साल के अंत में होने वाले पेरिस ओलंपिक खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने पर अपनी नजरें टिकाए हुए धावक अविनाश साबले, पारुल चौधरी और पिछले साल के एशियाई खेलों के पदक विजेता पहलवान अंशू मलिक और सरिता मोर प्रशिक्षण के लिए विदेश जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं।

युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) ने अपनी नई बैठक में कई एथलीटों के विदेश में प्रशिक्षण लेने के अनुरोध को मंजूरी दे दी, जिसमें एशियाई खेलों के पदक विजेता अविनाश साबले और पारुल चौधरी अमेरिका जा रहे हैं।

पहलवान अंशू मलिक और सरिता मोर जापान और अमेरिका में प्रशिक्षण ले रहे हैं। जबकि, टेबल टेनिस खिलाड़ी पायस जैन ओसाका, जापान जा रहे हैं।

राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक सेबल और चौधरी कोलोराडो स्प्रिंग्स के उच्च-ऊंचाई वाले केंद्र में कोच स्कॉट सिमंस के तहत प्रशिक्षण लेंगे। पहलवान सरिता मोर ओलंपिक/ पैरालंपिक प्रशिक्षण केंद्र (यूएसओपीटीसी) का नेतृत्व करेंगी, जो कई स्टार खिलाड़ियों का प्रशिक्षण आधार है।

इस बीच, पहलवान अंशू मलिक योकोहामा के निप्पॉन स्पोर्ट्स साइंस यूनिवर्सिटी (एनएसएसयू) में प्रशिक्षण लेने के लिए जापान के कानागावा जाएंगे, जो जापान के कई शीर्ष पहलवानों को तैयार करने के लिए जाना जाता है और आगामी पैडलर पायस जैन कोच किउ जियान के तहत प्रशिक्षण के लिए ओसाका, जापान पहुंचेगी।

युवा मामले और खेल मंत्रालय अपने टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम कार्यक्रम के तहत एथलीटों, उनके कोचों और फिजियोथेरेपिस्टों के एयर टिकट, बोर्डिंग/आवास लागत सहित अन्य खर्च देगी।

अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण के अलावा एमओसी ने भारतीय पैरा-तीरंदाज शीतल देवी, सरिता और राकेश कुमार के तीरंदाजी उपकरण के लिए मिश्रित धनुष, तीर और साइट स्केल सहित अन्य उपकरणों के अनुरोध को भी मंजूरी दे दी।