निशांत ने ओटगोनबाटार को दो मिनट में हराया, अभिनाश नजदीकी मुकाबला हारे

0
35

नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस) भारत के निशांत देव ने मंगोलिया के ओटगोनबाटार बयाम्बा-एर्डेनेटो को पेरिस ओलम्पिक के लिए थाईलैंड के बैंकॉक में दूसरे मुक्केबाजी विश्व क्वालीफायर्स के 71 किग्रा वर्ग के दूसरे राउंड में मात्र दो मिनट में हराकर प्री-क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि अभिनाश जामवाल 63.5 किग्रा वर्ग में हारकर बाहर हो गए।

निशांत ने मुक्कों की झड़ी लगाते हुए मंगोलियाई विपक्षी को पहले ही मिनट में डिफेंस पर ला दिया। निशांत के एक और तगड़े प्रहार ने रेफरी को मुकाबला रोकने पर मजबूर कर दिया जबकि पहला राउंड समाप्त होने में अभी 58 सेकेंड बाकी थे।

इससे पहले जामवाल ने कोलंबिया के जोस मैनुअल वियाफ़ारा फ़ोरी के खिलाफ करीबी पहले राउंड में हारने के बाद साहस के साथ वापसी की।

उन्होंने तीसरे और अंतिम राउंड में स्पष्ट रूप से दबदबा बनाए रखा और सभी पांच जजों के अंक बराबरी पर ला दिए। नियमों के अनुसार, जजों को फिर से प्रदर्शन का मूल्यांकन करने और विजेता का फैसला करने के लिए कहा गया; अंततः उन सभी ने लंबे विचार-विमर्श के बाद कोलम्बियाई मुक्केबाज के पक्ष में 5:0 के अंतिम स्कोर से फैसला सुनाया।

तीसरे भारतीय मुक्केबाज सचिन सिवाच दिन में बाद में राउंड 32 में 57 किग्रा वर्ग में डेनमार्क के फ्रेडरिक जेनसेन से भिड़ेंगे।