चुनाव घोषणापत्र के लिए नागरिकों से सुझाव मांगेगी द्रमुक

0
43

चेन्नई, 24 जनवरी (आईएएनएस)। द्रमुक चुनाव घोषणापत्र समिति अपने चुनावी घोषणापत्र को अंतिम रूप देने के लिए नागरिक समाज के सदस्यों से मुलाकात करेगी। इस समिति की अध्यक्षता द्रमुक की उप महासचिव और थूथुकुडी निर्वाचन क्षेत्र से संसद सदस्य कनिमोझी करुणानिधि कर रही हैं।

समिति के सदस्य नागरिक समाज, गैर सरकारी संगठन, सामाजिक कार्यकर्ता, पेशेवर और समाज के सभी वर्गों के सदस्यों से सुझाव प्राप्त करने के लिए 5 फरवरी से 23 फरवरी तक राज्य भर में यात्रा करेंगे।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए द्रमुक (डीएमके) ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को सदस्य बनाकर तीन समितियां बनाई हैं।

तीनों टीमों को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई हैं। एक टीम पूरे चुनाव कार्यों में समन्वय और निगरानी रखेगी। दूसरी टीम सीटों के बंटवारे और सहयोगियों के साथ समन्वय की जिम्मेदारी संभालेगी, जबकि तीसरी टीम चुनाव घोषणा पत्र तैयार करेगी।

एम.के. कनिमोझी की अध्यक्षता वाली चुनाव घोषणापत्र समिति में टी.के.एस. एलंगोवन, ए.के.एस. विजयन, पलानीवेल थियागा राजन, टी.आर.बी. राजा, गोवी चेझियान, के.आर.एन. राजेश कुमार, सी.वी.एम.पी एज़िलारासन, एम.एम. अब्दुल्ला, एज़िलान नागनाथन और चेन्नई की मेयर आर. प्रिया सदस्य के रूप में हैं।

पूरी चुनाव प्रक्रिया की देखरेख करने वाली द्रमुक टीम में मंत्री के.एन. नेहरू, आर.एस. भारती, ई.वी. वेलु, थंगम थेनारासु और उदयनिधि स्टालिन शामिल हैं। डीएमके महासचिव और तमिलनाडु के जल कार्य मंत्री एस दुरईमुरुगन ने गठबंधन सहयोगियों के साथ सीट-बंटवारे पर बातचीत करने के लिए एक और टीम की घोषणा की है।

इस टीम का नेतृत्व टी.आर.बालू करेंगे। जबकि वरिष्ठ नेता के.एन. नेहरू, आई. पेरियासामी, के. पोनमुडी, ए राजा, एम.आर.के. पन्नीरसेल्वम और तिरुचि एन. शिवा इस टीम के सदस्य होंगे।

पिछले लोकसभा चुनाव में डीएमके गठबंधन ने 39 में से 38 सीटें जीतीं थी। डीएमके फिर से सभी सीटें जीतने की कोशिश में है।

–आईएएनएस

एफजेड/एसकेपी