फ्रेंच ओपन में बारिश से पड़ी बाधा ; अल्काराज तीसरे दौर में

0
27

पेरिस, 30 मई (आईएएनएस)। वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन में बुधवार को लगातार बारिश से बाधा पड़ी जबकि तीसरी वरीयता प्राप्त स्पेन के कार्लोस अल्काराज ने डच क्वालीफायर जेसपर डी जोंग की कड़ी चुनौती को क़ाबू कर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

मैच केवल दो कोर्ट-कोर्ट फिलिप चैटरियर और कोर्ट सुजान लेंग्लेन- पर ही संभव हो पाए क्योंकि ये कोर्ट छत से कवर्ड हैं। अल्काराज बुधवार को खेले गए तीन पुरुष एकल मैचों में से एक को जीतने में कामयाब रहे।

लेकिन यह विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी के लिए मुश्किल मुकाबला रहा जिन्हे तीसरे दौर में प्रवेश करने के लिए चार सेटों 6-3, 6-4, 2-6, 6-2 तक जोर लगाना पड़ा।

पूर्व यूएस ओपन और विम्बलडन विजेता ने अच्छी शुरुआत की और पहले दो सेट जीत लिए लेकिन तीसरे सेट में वह अपनी लय गंवा बैठे और चौथे सेट में एक ब्रेक से पिछड़ गए। लेकिन फिर उन्होंने खुद को संभाला और डी जोंग की चुनौती को काबू कर लिया।

विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी अल्काराज ने पहले दौर में जेजे वुल्फ को हराने में मात्र चार गेम गंवाए थे लेकिन जोंग के खिलाफ मैच में उन्होंने थोड़ी लड़खड़ाहट दिखाई। अल्काराज ने 35 विनर्स लगाए लेकिन 47 बेजां भूलें भी कीं। उन्होंने तीन घंटे आठ मिनट में जीत हासिल की। उनका तीसरे दौर में सेबेस्टियन कोर्डा या सूनवू क्वोन से मुकाबला होगा।

बुधवार के आउटर कोर्ट के दूसरे दौर के मैच गुरूवार तक के लिए स्थगित कर दिए गए हैं।