मैंने अपने भविष्य के बारे में कोई समय सीमा तय नहीं की है : मेसी

0
5

ब्यूनस आयर्स, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। फीफा विश्व कप 2026 के लिए दक्षिण अमेरिकी क्वालीफायर में बोलिविया पर मंगलवार रात 6-0 की जीत के साथ अर्जेंटीना के लिए अपनी 10वीं अंतरराष्ट्रीय हैट्रिक लगाने के बाद, लियोनेल मेसी ने कहा कि जब भी वह नेशनल टीम के लिए खेलते हैं, तो उन्हें एक बच्चे जैसा महसूस होता है।

आठ बार के बैलन डी’ओर विजेता ने बोलिविया पर कॉनमेबोल विश्व कप क्वालीफाइंग जीत में अपनी हैट्रिक के अलावा दो असिस्ट भी दर्ज किए।

मैच के बाद मेसी ने कहा, “यहां आकर हमारे लिए लोगों का सपोर्ट महसूस करके बहुत अच्छा लग रहा है। जिस तरह से वे मेरा नाम पुकारते हैं, उससे मैं बहुत खुश हूं। हम सभी लोगों के साथ जुड़ाव का आनंद लेते हैं और हमें अर्जेंटीना में खेलना बहुत पसंद है। हम इस जीत से खुश हैं।

उन्होंने कहा, “मैंने अपने भविष्य के लिए कोई तिथि या समय सीमा तय नहीं की है, मैं बस इसका आनंद लेना चाहता हूं। मैं यहां आकर और लोगों का प्यार महसूस करके पहले से कहीं अधिक उत्साहित हूं, क्योंकि मुझे पता है कि ये मेरे आखिरी खेल हो सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि मैं क्लब में साल का अंत अच्छे से करने के अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लूंगा और फिर हर दिन का आनंद ले पाऊंगा।”

37 वर्षीय खिलाड़ी अर्जेंटीना के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर भी बन गए हैं, जिन्होंने 189 मैचों में 112 गोल किए हैं। सीनियर टीम में उनका पहला गोल 1 मार्च, 2006 को बेसल में क्रोएशिया के खिलाफ एक फ्रेंडली मैच में हुआ था।

अर्जेंटीना फुटबॉल वेबसाइट के अनुसार, नेशनल टीम के लिए उनके आधे से अधिक गोल आधिकारिक थे (विश्व कप क्वालीफिकेशन में 34, कोपा अमेरिका में 17 और विश्व कप में 13) और अर्जेंटीना वह देश था जहां उन्होंने सबसे अधिक गोल (34) किए।

अर्जेंटीना के कप्तान ने कहा, “यही मुझे प्रेरित करता है। मैं जहां हूं, वहां खुश रहना पसंद करता हूं। अपनी उम्र के बावजूद, जब मैं यहां होता हूं तो मुझे एक बच्चे जैसा महसूस होता है क्योंकि मैं इस टीम के साथ सहज महसूस करता हूं। जब तक मैं अपने इरादे के मुताबिक प्रदर्शन करना जारी रख सकता हूं, हम इसका आनंद लेते रहेंगे।”