कैंसर से जूझ रही हिना खान ने काटे अपने लंबे-घने बाल, शेयर किया वीडियो

0
12

मुंबई, 4 जुलाई (आईएएनएस)। टीवी की मशहूर एक्ट्रेस हिना खान कैंसर से जंग लड़ रही हैं। हाल ही में उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में बताया था कि उन्हें तीसरे स्टेज का ब्रेस्ट कैंसर है। अब उनके कीमोथेरेपी सेशन शुरू हो गए हैं।

हिना ने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह खुद अपने बाल काटती नजर आ रही हैं और बैकग्राउंड में मां के रोने की आवाज आ रही है।

हिना अपनी मां को समझाती हैं कि ये बाल ही तो हैं, कटने के बाद फिर नए आ जाएंगे। आप परेशान न हों वरना तबीयत बिगड़ जाएगी। वह मां से ना रोने की रिक्वेस्ट करती हैं।

इस वीडियो को शेयर करते हुए हिना ने कैप्शन में लिखा, “आप मेरी मां को रोते हुए दुआएं करते हुए सुन सकते हैं। वह खुद को तैयार कर रही हैं कुछ ऐसा देखने के लिए, जो उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा। हम सभी के पास हार्ट ब्रेकिंग इमोशन्स को संभालने की एक जैसी शक्ति नहीं होती है।”

”सभी खूबसूरत लोगों के लिए, खासकर वो महिलाएं जो मेरे साथ इस बीमारी से लड़ लड़ रही हैं, मुझे पता है कि यह मुश्किल है। मैं जानती हूं कि हम लोगों के लिए बाल एक ताज की तरह हैं, जिसे हम कभी नहीं उतारते। लेकिन सोचिए, अगर आपकी लड़ाई इतनी मुश्किल है कि आपको अपने बाल खोने पड़े, अपना ताज खोना पड़े? अगर आप जीतना चाहते हैं तो आपको कुछ मुश्किल फैसले लेने होंगे। और मैंने जीतना चुना है।”

”मैंने इस लड़ाई को जीतने के लिए खुद को हर एक चांस देने का फैसला किया है। मैंने अपने खूबसूरत बालों को गिरने से पहले ही काटने के बारे में सोचा। मैं इस मेंटल ब्रेकडाउन को कई हफ्तों तक सहन नहीं करना चाहती। इसलिए, मैंने अपना ताज छोड़ना चुना, क्योंकि मुझे एहसास हुआ कि मेरा असली ताज मेरा साहस, मेरी ताकत और मेरे लिए मेरा प्यार है।”

”मैं इस फेज के लिए अपने बालों का एक विग बनाऊंगी और उसे यूज करुंगी।”

हिना ने आगे कहा, “बाल वापस आ जाएंगे, आइब्रो वापस आ जाएंगी, निशान मिट जाएंगे, लेकिन आत्मा हमेशा रहती है। मैं अपनी स्टोरी, अपनी जर्नी को इसलिए रिकॉर्ड कर रही हूं, ताकि खुद को गले लगाने का मेरा प्रयास हर किसी तक पहुंचे।”