निर्णायक मुकाबले से पहले दक्षिण अफ्रीका की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक महिला एकदिवसीय श्रृंखला जीत पर नजर

0
41

सिडनी, 9 फरवरी (आईएएनएस) ऑलराउंडर एलिज़-मैरी मार्क्स ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की नजरें निर्णायक मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक महिला वनडे सीरीज जीतने पर टिकी हैं।

बुधवार को उत्तरी सिडनी ओवल में, दक्षिण अफ्रीका ने महिला वनडे में मेजबान टीम पर अपनी पहली जीत के लिए डकवर्थ लुईस स्टर्न (डीएलएस) पद्धति के माध्यम से ऑस्ट्रेलिया को 84 रनों से हराया।

फिलहाल, श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है, और बहु-प्रारूप दौरे के संदर्भ में, मेजबान के पक्ष में 6-4 अंक वितरित किए गए हैं, जो एकदिवसीय श्रृंखला के रोमांचक समापन के लिए मंच तैयार करता है।

“हम ऑस्ट्रेलिया में उस ऐतिहासिक जीत से खुश थे। हम सभी खुश थे और जाहिर तौर पर एक टीम गीत गा रहे थे और एक-दूसरे के साथ कुछ जश्न मना रहे थे, जो अच्छा था। इस आखिरी वनडे से पहले, मुझे लगता है कि हम सभी उत्साहित हैं। हां , 100% यह निश्चित रूप से नहीं किया गया है।”

एलिज़-मैरी ने मैच से पहले संवाददाताओं से कहा, “अभी खेलने के लिए एक मैच है और मुझे लगता है कि इसमें खेलने के लिए सब कुछ है। अगर हमने एक टीम के रूप में पिछले मैच में जो किया था, उस पर कायम रहें, तो हम श्रृंखला जीत सकते हैं। खैर, सहायता के लिए पिच में थोड़ी घास है सीम गेंदबाज थोड़े अधिक हैं। यदि आप अपनी लाइन और लेंथ पर कायम रहते हैं, तो इसमें आपके लिए हमेशा कुछ न कुछ होता है।”

उन्होंने दूसरे वनडे में यादगार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने के लिए अपने साथी गेंदबाजों की भी सराहना की। “मुझे लगता है कि हमारी गेंदबाजी इकाई अपनी योजनाओं पर अड़ी रही। हम टी20 और अन्य एकदिवसीय मैचों से पहले इसके बारे में बात करते रहे हैं और यह शायद गेंदबाजों द्वारा दिया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। मैं इससे खुश हूं और उम्मीद है कि हम इसे 2-1 तक पहुंचा सकते हैं।”

दूसरे वनडे में ऐतिहासिक जीत तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर मारिजैन कप्प के प्लेयर ऑफ द मैच प्रदर्शन से बनी, जिसमें 87 गेंदों में 75 रनों की पारी और गेंद से 3-12 विकेट शामिल थे। एलिज़- मैरी ने राष्ट्रीय व्यवस्था में मैरिज़ेन के प्रभाव के बारे में अत्यधिक बात की।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पहली श्रृंखला जीतने के अलावा, दक्षिण अफ्रीका 2023/24 सीज़न के लिए 50-ओवर के मैचों में अपने अजेय रिकॉर्ड को बढ़ाने के उद्देश्य से अंतिम वनडे में प्रवेश कर रहा है, जिसने पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ अपनी पिछली तीन श्रृंखलाएं जीती हैं।

उनके लिए एक अन्य उद्देश्य आईसीसी महिला चैम्पियनशिप (2022-25) के माध्यम से आईसीसी महिला एकदिवसीय विश्व कप 2025 के लिए योग्यता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाना भी होगा, जिसमें दक्षिण अफ्रीका वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया (20) के साथ अंकों के मामले में शीर्ष स्थान साझा कर रहा है।