शूट-आउट में इटली ने चिली को रौंदा

0
45

रांची, 18 जनवरी (आईएएनएस)। हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में गोलकीपर लूसिया इनेस कारुसो ने पेनल्टी स्ट्रोक सहित शूट-आउट में कुछ अच्छे बचाव किए, जिससे इटली ने निर्धारित समय में 2-2 से बराबरी के बाद टाई-ब्रेकर में चिली को 2-1 से हरा दिया।

इटली जीत की ओर बढ़ रहा था और उसने ब्रूनी एंटोनेला (20वें मिनट) और फेडेरिका कार्टा (24वें मिनट) के लगातार गोल की मदद से 2-1 की बढ़त बना ली थी। फ्रांसिस्का ताला ने 13वें मिनट में चिली के लिए पहला गोल किया था।

1-2 से पीछे चल रही चिली ने अंतिम हूटर से सात मिनट पहले पाउला वाल्डिविया के माध्यम से स्कोर बराबर कर लिया और मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रो-टर्फ हॉकी स्टेडियम में मैच को शूट-आउट में ले गए।

शूट-आउट में इटली के लिए कार्टा और मारिया इनौडी सफल रहे, जबकि ग्वाडालूप मोरास और एंटोनेला रिनाल्डी गोल करने में असफल रहे।

चिली के लिए इटली की रिनाल्डी के चूकने के बाद डोमिनिका अनानियास ने उन्हें बढ़त दिलाने का पहला प्रयास किया।

सिमोन अवेली, जोसेफिना खामिस और जोसेफिना खामिस अगले तीन प्रयास चूक गयीं। उनमें से दो को इटली की गोलकीपर लूसिया ने विफल कर दिया, जिसे चिली के लिए खामिस के दूसरे प्रयास में फाउल करार दिया गया, लेकिन उन्होंने पेनल्टी स्ट्रोक पर एक अच्छा बचाव किया।

फेडरिका ने चौथे शूट-आउट प्रयास को गोल में बदल कर इटली की जीत पक्की कर दी।

इस जीत के साथ, इटली अब पांचवें स्थान के लिए लड़ेगा जबकि चिली ओलंपिक क्वालीफायर के अंतिम दिन शुक्रवार को सातवें और आठवें स्थान का फैसला करने के लिए प्लेऑफ में पहुंचेगा।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर