जगन ने मतदाताओं से कहा : 2.55 लाख करोड़ रुपये बांटने के लिए मैंने 124 बार बटन दबाया, मेरे लिए 2 बटन दबाएं

0
32

अमरावती, 3 फरवरी (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने शनिवार को कहा कि उन्होंने पिछले पांच वर्षों के दौरान कल्याणकारी योजनाओं के तहत 2.55 लाख करोड़ रुपये बांटने के लिए 124 बार बटन दबाया और लोगों से अपील की कि वे आगामी चुनावों में उनके लिए दो बटन दबाएं, ताकि यह इन योजनाओं का जारी रहना सुनिश्चित हो सके।

पूर्वी गोदावरी जिले के डेंडुलुरु में एक विशाल सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों से राज्य विधानसभा और लोकसभा के आगामी चुनावों में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) को वोट देने का आग्रह किया।

जगन ने कहा कि उन्होंने पिछले 57 महीनों में पारदर्शिता के साथ पात्र लाभार्थियों को कल्याणकारी योजनाओं के लिए डीबीटी के माध्यम से 2,55,000 करोड़ रुपये का वितरण करने के लिए 124 बार बटन पर क्लिक किया था और कैडर से लोगों को वाईएसआरसीपी के लिए आगामी चुनावों में दो बटन – एक विधानसभा के लिए और दूसरा लोकसभा के लिए दबाने की सलाह देने का आह्वान किया है।

यह दावा करते हुए कि वाईएसआरसीपी लोगों के पसीने और आकांक्षाओं से पैदा हुई है, उन्होंने कहा कि इसका क्लीन स्वीप ही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लगातार मिलना सुनिश्चित करेगा।

उन्होंने कहा, “हमारा लक्ष्य अगले चुनाव में 175 विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए स्पष्ट जनादेश प्राप्त करना है। तेदेपा और जन सेना के लिए वोट करने का परिणाम होगा सभी कल्याणकारी योजनाओं को रद्द करना।”

उन्होंने वाईएसआरसीपी कैडर से लोगों के दरवाजे तक कल्याण और सामाजिक न्याय का संदेश फैलाकर आगामी चुनावों में पार्टी के लिए एक और ऐतिहासिक जीत लाने के लिए तैयार रहने को कहा। अपनी साइकिल पर अकेले पैडल चलाने में असमर्थ चंद्रबाबू, जो आंध्र के अनिवासी हैं, जन सेना अध्यक्ष पवन कल्याण जैसे अन्य अनिवासी राजनेताओं और उन राजनीतिक दलों का समर्थन मांग रहे हैं, जिन्होंने राज्य को धोखा दिया है।

जगन ने कहा, “चार लोगों का गिरोह, भेड़ियों के झुंड की तरह, मुझे अकेला समझकर मुझ पर हर तरह के तीर चला रहा है। लेकिन वे नहीं जानते कि आप मेरे कवच हैं और उन्हें उचित सबक सिखाएंगे।”

यह कहते हुए कि वह लोगों के सेवक हैं, इसलिए उन्हें ‘चंद्रग्रहणम्’ से बारहमासी राहत पाने में मदद मिलेगी, उन्होंने कहा कि वास्तविकता यह है कि जगन ने करोड़ों लोगों के दिलों में एक स्थायी जगह बना ली है।

उन्होंने कहा, “आप और भगवान मेरा विश्‍वास और ताकत हैं, यहां मानवता का समुद्र साबित करता है कि अगर लोग किसी नेता पर भरोसा करते हैं, तो प्रतिक्रिया ऐसी ही होती है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, मित्र मीडिया के समर्थन से विपक्ष ने कल्याण, प्रशासनिक सुधार और गांवों के परिवर्तन पर युद्ध की घोषणा की है, यह शिक्षा, स्कूलों और स्वास्थ्य क्षेत्र के परिवर्तन पर हमला है।

उन्होंने कहा, “हमने एससी, एसटी, पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यकों को मंत्रिमंडल में 68 प्रतिशत पद, नामांकित पदों और अनुबंधों में 50 प्रतिशत आवंटन के अलावा 17 नए मेडिकल कॉलेज, 10 मछली पकड़ने के बंदरगाह, 4 नए समुद्री बंदरगाह बनाकर सामाजिक न्याय भी प्रदान किया है।, 2,13,000 नई सरकारी नौकरियां सृजित कीं, 31 लाख हाउस साइट पट्टे वितरित किए और 22 लाख घरों का निर्माण कराया।“