जम्मू-कश्मीर में नए सरकार के गठन पर बोले रविंद्र रैना, शांति और समृद्धि की होगी उम्मीद

0
3

जम्मू, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। भाजपा नेता रविंदर रैना ने बुधवार को उमर अब्दुल्ला की नवगठित सरकार को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेतृत्व वाली सरकार जम्मू-कश्मीर में शांति और समृद्धि लाएगी।

आईएएनएस से बात करते हुए रविंदर रैना ने कहा, “मैं मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को शपथ लेने के लिए बधाई देना चाहता हूं। मुझे उम्मीद है कि यह सरकार जम्मू-कश्मीर में शांति, भाईचारा और समृद्धि लाने के लिए काम करेगी।”

उन्होंने आगे कहा कि नवगठित सरकार पर लोगों की सभी जरूरतों को पूरा करने की जिम्मेदारी होगी। उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर सरकार लोगों की सभी इच्छाओं और उम्मीदों को पूरा करने की कोशिश करेगी। जम्मू-कश्मीर सरकार अपने घोषणापत्र में रखे गए सभी मुद्दों या एजेंडों को भी पूरा करेगी। मुख्यमंत्री पर रैलियों के दौरान की गई सभी घोषणाओं को पूरा करने की जिम्मेदारी होगी।”

भाजपा नेता ने आगे कहा कि नवगठित सरकार का कर्तव्य होगा कि वह जम्मू-कश्मीर के लोगों की बेहतरी के लिए काम करे। उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि नई सरकार जम्मू-कश्मीर के लोगों की बेहतरी के लिए काम करेगी। वे केंद्र शासित प्रदेश में विकास कार्य भी करेंगे।”

रैना ने नवगठित सरकार के सभी कैबिनेट मंत्रियों को बधाई देते हुए उनके द्वारा जम्मू-कश्मीर के लोगों की बेहतरी के लिए काम करने की उम्मीद जताई।

बता दें कि एनसी उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने और पुनर्गठन के बाद अपना राज्य का दर्जा खोने वाले केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री बने।

श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई।

उनके साथ, एक निर्दलीय सहित पांच विधायकों ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि नई सरकार में कांग्रेस का कोई प्रतिनिधित्व नहीं है।