मैंने कभी नहीं कहा केरल में मंदिर के अंदर काला जादू किया गया : शिवकुमार

0
13

बेंगलुरु, 1 जून (आईएएनएस)। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने आलोचनाओं का सामना करने के बाद अपने काले जादू वाले बयान पर शनिवार को सफाई दी। उन्होंने स्पष्ट किया कि केवल इतना कहा था कि केरल के मंदिर के पास काला जादू किया गया था, मंदिर के अंदर नहीं।

शिवकुमार ने बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया। मैंने कभी नहीं कहा कि मेरे और मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के खिलाफ काला जादू ‘शत्रु बैरवी यज्ञ’ केरल के राजराजेश्वर मंदिर में किया गया था। मैंने कहा था कि ये मंदिर के पास एक निजी भूमि पर किया गया था।”

उन्होंने कहा, “मैं भगवान के अपने देश, उसके मंदिरों और लोगों का बहुत सम्मान करता हूं। मेरे बयान को गलत समझा गया। मेरा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। मैंने हाल ही में राज राजेश्वर मंदिर का दौरा किया था और मैं मंदिर का भक्त हूं। मैंने केवल काले जादू की रस्मों की जगह का इशारा करने के लिए मंदिर का जिक्र किया था।”

उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने आगे कहा, “मैं इस बारे में बात नहीं करना चाहता कि काले जादू की रस्मों के पीछे कौन है। मैंने केवल वही जानकारी साझा की जो मुझे मिली। केरल के मंत्री ने कहा है कि घटना की जांच के आदेश दिए जाएंगे। मैं उस फैसले का स्वागत करता हूं।”

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने गुरुवार को कहा था कि राजनीतिक विरोधी केरल के एक मंदिर में उनके और मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के खिलाफ ‘अघोरियों’ और ‘तांत्रिकों’ से काला जादू करा रहे हैं।

उन्होंने कहा था कि उनके पास सही जानकारी है कि केरल के राजराजेश्वर मंदिर के पास एक सुनसान जगह पर ‘अघोरियों’ द्वारा एक यज्ञ (यानी विशेष पूजा) आयोजित किया गया था।