केएल राहुल पर रन बनाने का दबाव है : आकाश चोपड़ा

0
4

नई दिल्ली, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के दूसरे टेस्ट मैच से पहले पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि बेशक मेजबान टीम केएल राहुल को सपोर्ट कर रही है लेकिन उन पर रन बनाने का दबाव बहुत ज्यादा है।

राहुल के खराब प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम में उनकी जगह पर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि, उन्होंने कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 68 रनों की पारी खेली, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में वह फ्लॉप रहे।

गर्दन में अकड़न के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल पाने वाले शुभमन गिल के पुणे में वापसी करने और सरफराज खान के बेंगलुरु में 150 रन बनाने के बाद राहुल पर प्लेइंग-11 में अपनी जगह बनाए रखने का दबाव है। लेकिन चोपड़ा को लगता है कि पुणे टेस्ट में राहुल खेलेंगे।

आकाश चोपड़ा ने कहा, “मुझे नहीं पता कि कप्तान और कोच क्या फैसला लेंगे, मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि वह दूसरा टेस्ट मैच खेलेंगे। हालांकि, उनका खामोश बल्ला उनके लिए बड़ी परेशानी का सबब बना हुआ है।

“वह पिछले 8-10 टेस्ट मैचों (जिनमें से ज्यादातर चोट के कारण नहीं खेल पाए) में बहुत अच्छी फॉर्म में नहीं थे, यह भी एक सच्चाई है। इसलिए समय निकलता जा रहा है। सरफराज ने पिछले मैच में पहले ही 150 रन बना लिए हैं, इसलिए दबाव भी है। यह मैच उनके लिए महत्वपूर्ण है और टीम ने भी इस बारे में सोचा है।”

एक और खिलाड़ी जो टेस्ट मैचों में भारत के लिए उल्लेखनीय प्रदर्शन करने के दबाव में है और वह कोई और नहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हैं, जिन्होंने इस साल जनवरी में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह विकेट लेने के बाद से 15 पारियों में केवल 13 विकेट लिए हैं।

चोपड़ा को लगता है कि सिराज के घरेलू मैदान पर हाल ही में अच्छा प्रदर्शन न करने के पीछे कई कारण हैं और उन्हें लगता है कि पुणे में उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है। खासकर तब जब आकाश दीप जैसे खिलाड़ी फॉर्म में चल रहे हैं।