पंजाब एफसी ने गोकुलम केरल से गोलरहित ड्रा खेला

0
41

भुवनेश्वर, 21 जनवरी (आईएएनएस) कलिंगा सुपर कप 2024 में ग्रुप सी के फाइनल मैच में पंजाब एफसी (पीएफसी) को आई-लीग टीम गोकुलम केरल एफसी ने गोल रहित ड्रॉ पर रोका। पंजाब एफसी टूर्नामेंट में ग्रुप में दो अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही जबकि गोकुलम एक अंक के साथ अंतिम स्थान पर रहा।

पीएफसी के मुख्य कोच स्टाइकोस वेरगेटिस ने शुरुआती लाइन-अप में छह बदलाव किए और खैमिंगथांग लुंगडिम, ब्रैंडन वनलालरेमडिका, सुरेश मेइतेई, मडीह तलाल लुका माजसेन और मोहम्मद सलाह के स्थान पर टेकचाम अभिषेक सिंह, महेसन सिंह टोंगब्रम, मेलरॉय असीसी, जुआन मेरा, डैनियल लालह्लिमपुइया और नितेश दार्जी को शामिल किया।

गोकुलम केरल के मुख्य कोच डोमिंगो ओरमास ने भी टूर्नामेंट के अंतिम मैच में दोनों पक्षों के लिए अपनी शुरुआती लाइन-अप में सात बदलाव किए।

दोनों टीमों ने शुरुआती आदान-प्रदान में मिडफील्ड में कब्जे को नियंत्रित करने की कोशिश की, जिसमें गोकुलम केरल ने बेहतर कब्जे के साथ शुरुआत की और इम्मानुएल जस्टिन ने बॉक्स के अंदर से एक शॉट के साथ पीएफसी कीपर का परीक्षण किया।

आईएसएल टीम ने धीरे-धीरे खेल पर नियंत्रण कर लिया, लेकिन गोकुलम केरला के बचाव में अपनी लाइन बनाए रखने के कारण स्पष्ट मौके नहीं बना सके और बॉक्स के अंदर जगह नहीं बनने दी।

महेसन ने गोकुलम बॉक्स के पास ढीली गेंद जीती और उनका बाएं पैर का शॉट पोस्ट के ठीक बाहर चला गया। दोनों टीमें कोई और मौका बनाने में विफल रहीं, सभी विभागों में एक-दूसरे को पूरी तरह से रद्द कर दिया।

दूसरे हाफ की शुरुआत में रिकी शाबोंग की जगह आशीष प्रधान को लाया गया और बाद में खेल की गति बदलने के लिए जुआन मेरा, डेनियल लालह्लिमपुइया और महेसन सिंह की जगह लुका माजसेन, माडीह तलाल और मंगलेंथांग किपगेन को लाया गया। गोकुलम केरल को अपने गोलकीपर बिशोरजीत सिंह को बदलना पड़ा क्योंकि वह घायल हो गए थे और उनकी जगह अविलाश पॉल को लिया गया।

दूसरा हाफ़ भी पहले हाफ़ जैसा ही रहा, जिसमें दोनों टीमों को ओपनिंग ढूंढने के लिए संघर्ष करना पड़ा और मैच ज़्यादातर मैदान के बीच में खेला गया।

दोनों पक्ष मौके बनाने और स्कोरिंग खोलने के लिए जोखिम लेने के बजाय सुरक्षित खेलने की कोशिश कर रहे थे। पंजाब दुर्भाग्य से सेट पीस का उपयोग नहीं कर सका और मदिह तलाल सीधे फ्री किक से स्कोर करने के करीब पहुंच गया।

88वें मिनट में गोकुलम केरल को 10 लोगों तक सीमित कर दिया गया। पंजाब एफसी ने मैन एडवांटेज का फायदा उठाने की कोशिश की लेकिन गोकुलम ने उन प्रयासों को विफल कर दिया।

मलाबारियन इंजरी समय में गेम चुरा सकते थे क्योंकि पी.एन. नोफ़ल ने लंबी दूरी के प्रयास को किरण कुमार लिम्बु ने एक उंगली की नोक से बचा लिया।

दूसरे छोर पर, लुका माजसेन ने जीत हासिल करने का मौका गंवा दिया क्योंकि उनका शॉट गलत दिशा में चला गया क्योंकि दोनों टीमें एक-एक अंक से संतुष्ट थीं। डिफेंडरों के खेल में मेलरॉय असीसी को कलिंगा प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिसमें सुपर कप का पहला मैच 0-0 से ड्रा रहा।

–आईएएनएस

आरआर/