मनोज बाजपेयी अभिनीत फिल्म ‘द फैबल’ का बर्लिन फिल्म महोत्सव में होगा प्रीमियर

0
69

मुंबई, 22 जनवरी (आईएएनएस)। प्रशंसित अभिनेता मनोज बाजपेयी की फिल्म ‘द फैबल’ का वर्ल्ड प्रीमियर बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के आगामी 74वें संस्करण में ‘एनकाउंटर्स’ की श्रेणी में होगा। इस फिल्‍म का निर्देशन राम रेड्डी ने किया है।

फिल्म में दीपक डोबरियाल, प्रियंका बोस और तिलोत्तमा शोम के साथ-साथ नवोदित हिरल सिद्धू और बाल कलाकार अवान पुकोट भी शामिल हैं, इसे फिल्म फेस्टिवल के शुरुआती दिन शाम के प्रीमियर के साथ प्रदर्शित किया गया है।

फेस्टिवल 15 फरवरी से शुरू होगा और 25 फरवरी को समापन हो जाएगा।

मनोज ने कहा, “द फैबल’ के कलाकारों में शामिल होना एक उल्लेखनीय अनुभव रहा है। राम रेड्डी जैसे रचनात्मक दिमाग के साथ काम करना और पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय प्रोडक्शन हाउस द्वारा समर्थित ए-फेस्टिवल में भाग लेना अविश्वसनीय रूप से प्रेरणादायक रहा है। बर्लिन में हमारी फिल्म की उपस्थिति भारतीय कहानी कहने की वैश्विक पहुंच और कलात्मक क्षमता का प्रतीक है।”

कई पुरस्कार विजेता फिल्म ‘तिथि’ के बाद ‘द फैबल’ राम रेड्डी की दूसरी पहल है, जो अमेरिकी-भारतीय को-प्रोडक्शन है।

राम रेड्डी ने कहा, “‘द फैबल’ सिर्फ एक फिल्म नहीं है बल्कि मेरी आत्मा का टुकड़ा है। मैं कई चीजों के लिए खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि फिल्म का बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में जाना और मनोज जी की प्रतिभा के साथ सहयोग करना सबसे महत्वपूर्ण बात हैै। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस कहानी को बिल्कुल वैसे ही बताने का अवसर मिला जैसा मैंने कल्पना की थी।”

फिल्म को अनुभवी निर्माता सनमीम पार्क का समर्थन प्राप्त है, जो निकोल किडमैन अभिनीत वैश्विक हॉलीवुड हिट ‘द अदर्स’ के निर्माता हैं।

राम रेड्डी की पहली फिल्म ‘तिथि’ आलोचनात्मक और व्यावसायिक रूप से सफल रही, जिसने सिनेमाघरों में लगभग 100 दिनों तक चलने वाले 20 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार जीते और नेटफ्लिक्स के साथ विश्वव्यापी अधिकार हासिल किए।

‘एनकाउंटर्स’ सेक्शन में आखिरी भारतीय फिल्म 2020 में ‘द शेफर्डेस एंड द सेवेन सॉन्ग्स’ थी। 1994 में दिवंगत बुद्धदेब दासगुप्ता द्वारा निर्देशित ‘शेल्टर ऑफ द विंग्स’ के बाद से मुख्य प्रतियोगिता में कोई भारतीय फिल्म नहीं रही है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम