‘सा रे गा मा पा’ के सेट पर सचिन-जिगर की हिट म्‍यूजिकल जोड़ी ने बांधा समां

0
6

मुंबई, 21 सितंबर (आईएएनएस)। टीवी शो ‘सा रे गा मा पा’ के सेट पर सचिन-जिगर की हिट म्‍यूजिकल जोड़ी नजर आई। म्‍यूजिक कंपोजर सचिन सांघवी ने अपने संगीत साथी जिगर सरैया के साथ अपने सफर के बारे में खुलकर बात की।

शो के सेट पर सचिन सांघवी ने अपने म्‍यूजिक पार्टनर जिगर सरैया के साथ अपने सफर को लेकर कई मार्मिक पल शेयर किए। एक सा‍थ काम करने को लेकर सचिन ने उस दिन को याद किया, जब उन्होंने जिगर की जिंदगी में आने वाली कठिनाइयों और संघर्षों को सही मायने में पहचाना।

हाल ही में शूट किए गए शो में एक वीडियो क्लिप के जरिए जिगर के जीवन में आने वाली चुनौतियों के साथ उनकी कामयाबी तक की कहानी दिखाई गई। इस वीडियो को देखकर वहां मौजूद सभी लोग भावुक हो गए। इसे देखकर जिगर भी अपने आंसू नहीं रोक पाए।

इसके बाद सचिन ने अपने सबसे अच्छे दोस्त के प्रति दिल से आभार व्यक्त करते हुए उनकी जमकर तारीफ की।

अपने रिश्ते को सम्मान देते हुए सचिन ने जिगर के लिए ‘तेरे जैसा यार कहां’ गाना गाया।

जिगर के बारे में बात करते हुए सचिन ने कहा, “मैं जिगर से उस समय मिला, जब मैं काम से बहुत परेशान था और मुझे एक साथी की सख्त जरूरत थी। हम साथ में काम करते हुए अनगिनत घंटे बिताते थे, लेकिन एक देर शाम जब मैं उसे घर छोड़ने गया, तब मुझे उसकी जिंदगी के संघर्ष के बारे में पता चला, जो वह चुपचाप झेल रहा था।”

सचिन ने आगे कहा, ”उसने कभी भी अपनी कठिनाइयों के बारे में बात नहीं की, उस बोझ के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा जो वह झेल रहा था। मुझे एहसास हुआ कि उसका जीवन कितना कठिन है। उसके परिवार से मिलकर मेरी आंखें खुलीं कि वह इतना विनम्र कैसे है। गणेश चतुर्थी के दौरान जब मैंने उसे उत्सव की खुशी में डूबे हुए ढोल बजाते देखा, उसने उस दिन मेरी आत्‍मा को छू लिया।”

जिगर ने बताया, “जब वीडियो शुरु हुआ तो मैं बेहद भावुक हो उठा। मैं यह व्यक्त नहीं कर सकता कि मैं उन लोगों के लिए कितना आभारी हूं जो मेरे साथ खड़े रहे, हर कदम पर मेरा साथ दिया। मैंने हमेशा संगीत सीखने का सपना देखा था, लेकिन मेरे पास संसाधन नहीं थे।”

‘सा रे गा मा पा’ का प्रसारण जी टीवी पर होता है।

सचिन और जिगर हिंदी और गुजराती फिल्मों के लिए संगीत तैयार करते हैं और स्वतंत्र रूप से संगीत निर्देशक के रूप में काम करने से पहले, वे प्रीतम के लिए ऑर्केस्ट्रेटर के रूप में काम करते थे।

प्रीतम के साथ काम करने के अलावा उन्होंने 2009 में स्वतंत्र संगीतकार बनने से पहले एआर. रहमान, अमित त्रिवेदी, अनु मलिक, नदीम-श्रवण और संदेश शांडिल्य जैसे संगीत निर्देशकों के लिए भी काम किया है।

उन्होंने ‘गोलमाल: फन अनलिमिटेड’, ‘माई नेम इज एंथोनी गोंसाल्वेस’, ‘लाइफ पार्टनर’, ‘शोर इन द सिटी’, ‘तेरे नाल लव हो गया’, ‘क्या सुपर कूल हैं हम’ , ‘ओएमजी: ओह माय गॉड’, ‘एबीसीडी: एनी बॉडी कैन डांस’, ‘आई, मी और मैं’, ‘गो गोवा गॉन’, ‘रमैया वस्तावैया’, ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ ‘, ‘हैप्पी एंडिंग’, ‘गोल्ड’, ‘अंग्रेजी मीडियम’, ‘जरा हटके जरा बचके’, ‘सास, बहू और फ्लेमिंगो’, ‘खो गए हम कहां’, ‘मर्डर मुबारक’, ‘मुंज्या’ और हाल ही में ‘स्त्री 2’ जैसी फिल्मों के लिए संगीत तैयार किया है।

उनके पास अब ‘विक्की विद्या का वो वाला वीडियो’ भी है।