हौथी विद्रोहियों ने अदन की खाड़ी में तेल टैंकर पर हमला किया, आग लगी

0
48

लंदन, 27 जनवरी (आईएएनएस)। अदन की खाड़ी में हौथी विद्रोहियों ने एक तेल टैंकर पर मिसाइल से हमला किया, जिससे उसमें आग लग गई। मीडिया सूत्रों के अनुसार, यह जानकारी टैंकर के संचालक ने दी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यमनी आंदोलन ने कहा कि उसने शुक्रवार शाम को मार्लिन लुआंडा को निशाना बनाया।

ऑपरेटर ट्रैफिगुरा ने बीबीसी को बताया कि हमले के कारण जहाज के कार्गो टैंकों में से एक में आग लग गई। इसे रोकने के लिए अग्निशमन उपकरणों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

अमेरिकी अधिकारियों ने बीबीसी के अमेरिकी सहयोगी सीबीएस को बताया कि टैंकर पर एक जहाज-रोधी बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया गया था और एक नौसैनिक जहाज उसके संकट संकेत का जवाब दे रहा था।

अधिकारियों ने बताया कि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह लाल सागर और उसके आसपास ईरान समर्थित हौथी द्वारा कमर्शियल शिपिंग पर ताजा हमला है।

यूके मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस (यूकेएमटीओ) ने कहा कि यह घटना अदन से 60 समुद्री मील दक्षिण-पूर्व में हुई।

यूकेएमटीओ ने कहा कि युद्धपोत मौजूद थे और जहाज का समर्थन कर रहे थे, सभी चालक दल सुरक्षित बताए गए थे। इसने अन्य जहाजों को सावधानी से पारगमन करने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की रिपोर्ट करने की चेतावनी दी।

सेंटकॉम ने कहा, “बाद में, यूएस सेंट्रल कमांड ने कहा कि उसके बलों ने शनिवार को स्थानीय समयानुसार 3:45 बजे लाल सागर में लक्षित एक हौथी एंटी-शिप मिसाइल के खिलाफ हमला किया था, जिसे लॉन्च करने के लिए तैयार किया गया था। उन्होंने आत्मरक्षा में मिसाइल को नष्ट कर दिया।”

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रैफिगुरा ने पहले पुष्टि की थी कि शुक्रवार को अदन की खाड़ी में मार्लिन लुआंडा टैंकर पर मिसाइल से हमला किया गया था और सैन्य जहाज सहायता प्रदान करने के लिए रास्ते में थे।

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम