फिलिस्तीन ने अमेरिका से इजराइल को गाजा में हमले रोकने के लिए दबाव बनाने का किया आग्रह

0
47

रामल्लाह, 6 फरवरी (आईएएनएस)। फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने अमेरिका से गाजा पट्टी में इजरायली हमले का रोकने का आह्वान किया है।

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्तीनी राष्ट्रपति पद के प्रवक्ता नबील अबू रूडीनेह ने सोमवार को एक प्रेस बयान में कहा कि क्षेत्रीय सुरक्षा को और अधिक प्रभावित करने वाले संघर्ष को रोकने के लिए अमेरिका को “इजरायल पर गाजा में युद्ध रोकने के लिए दबाव डालना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि दुनिया भर के देशों को इस क्षेत्र को गाजा संघर्ष के दलदल से बचाने के लिए व्यावहारिक और त्वरित कदम उठाने चाहिए।

एबी रुडीनेह ने कहा कि इजरायल के कब्जे को समाप्त करने और 1967 की सीमाओं पर पूर्वी यरुशलम को अपनी राजधानी के रूप में फिलिस्तीन राज्य की स्थापना करने के लिए अंतरराष्ट्रीय वैधता की पुष्टि करने वाले संकल्पों के तहत कदम उठाए जाने चाहिए।

उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका से फिलिस्तीनी राज्य को मान्यता देने के लिए एक स्पष्ट तंत्र स्थापित करने और एक विशिष्ट समय सीमा के भीतर विशिष्ट कदमों और अंतर्राष्ट्रीय गारंटी के लिए प्रतिबद्ध होने का आग्रह किया।

प्रवक्ता ने कहा, “केवल सकारात्मक बयान अब पर्याप्त नहीं हैं और क्षेत्र को अंतहीन युद्धों के संकट से बचाने के लिए यह उचित और निर्णायक क्षण है।”