यू मुंबा के खिलाफ जीत की राह पर लौटना चाहेंगे यूपी योद्धा

0
41

नई दिल्ली, 2 फरवरी (आईएएनएस)। यूपी योद्धा अपने अभियान में बदलाव लाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं, क्योंकि वे त्यागराज इंडोर स्टेडियम में प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 10 के मैच 102 में यू मुंबा के खिलाफ रिवर्स मैच में जीत की राह पर लौटना चाहते हैं।

मौजूदा सीज़न के शुरुआती दिन दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ, जहां योद्धा 31-34 से हारकर जीत से चूक गए।

योद्धा वर्तमान में अपने पिछले आठ मैचों में एक भी जीत हासिल नहीं कर पाए हैं और 23 अंकों और 63 के स्कोर अंतर के साथ अंक तालिका में 11वें स्थान पर हैं।

जीएमआर समूह के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी यूपी योद्धा को दबंग दिल्ली केसी के खिलाफ 27-36 से हार का सामना करना पड़ा।

अपने पिछले मैच में दूसरी ओर यू मुंबा भी अपना आखिरी मैच तमिल थलाइवाज के खिलाफ 34-50 से हार गई।

मुंबई फ्रेंचाइजी शनिवार को जीत के लिए बेताब होगी, क्योंकि उन्हें भी अपने पिछले आठ मैचों में जीत नहीं मिली है और वर्तमान में वे 40 अंकों और 19 के स्कोर अंतर के साथ 9वें स्थान पर हैं।

पीकेएल के सभी सीजन में यूपी योद्धा और यू मुंबा का 11 बार आमना-सामना हुआ है। मुकाबला कांटे का बना हुआ है क्योंकि दोनों टीमों ने पांच मौकों पर एक-दूसरे को हराया है, जबकि एक मैच टाई पर समाप्त हुआ है।

मैच से पहले बोलते हुए यूपी योद्धा के मुख्य कोच जसवीर सिंह ने कहा, “हमें टूर्नामेंट में बने रहने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। हमारे बाकी सभी मैच जीतना ही एकमात्र रास्ता है। हमारे युवा रेडरों ने पिछले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन एक टीम के रूप में हमें और मजबूत होने की जरूरत है क्योंकि अब हम कोई गलती नहीं कर सकते।”

चोट के कारण सुरेंदर गिल की अनुपस्थिति ने रेडिंग विभाग में कप्तान प्रदीप नरवाल के कंधों पर दबाव बढ़ा दिया, जिन्होंने अपनी महानता के कुछ शेड्स प्रदर्शित किए हैं।

99 सफल रेड में 122 रेड अंक जुटाए हैं, क्योंकि टूर्नामेंट में सर्वाधिक रेड पॉइंट और सबसे सफल रेड की सूची में वह शीर्ष 10 में शामिल हैं।

डिफेंस में सुमित अब तक टूर्नामेंट में 51 टैकल पॉइंट के साथ योद्धाओं के चार्ट में सबसे आगे हैं। उन्हें नितेश कुमार और गुरदीप का अच्छा समर्थन मिला है, जिन्होंने क्रमशः 34 और 28 टैकल पॉइंट अर्जित किए हैं।

ऑलराउंडर विजय मलिक दोनों विभागों में महत्वपूर्ण रहे हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में कुल 47 अंक हासिल किए हैं।

यू मुंबा के लिए उनके स्टार रेडर गुमान सिंह ताकतवर होंगे, क्योंकि वह वर्तमान में 120 सफल रेड में 151 रेड पॉइंट के साथ टूर्नामेंट में सबसे अधिक रेड पॉइंट और सबसे सफल रेड की सूची में शीर्ष तीन में शामिल हैं।

उन्हें हरफनमौला अमीरमोहम्मद जफरदानेश से अच्छी मदद मिली है, जिन्होंने अब तक 116 रेड अंक जुटाए हैं। डिफेंस में सुरिंदर सिंह और रिंकू की जोड़ी योद्धाओं के खिलाफ आगामी मुकाबले में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगी।