पीएलओ ने देशों से यूएनआरडब्ल्यूए की फंडिंग में कटौती न करने की अपील की

0
68

तेल अवीव, 28 जनवरी (आईएएनएस)। फिलिस्तीनी मुक्ति संगठन (पीएलओ) ने कई देशों से फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) के वित्तपोषण में कटौती के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की अपील की है।

एक सोशल मीडिया पोस्ट में, फिलिस्तीनी लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (पीएलओ) के महासचिव हुसैन अल-शेख ने उन देशों से आह्वान किया, जिन्होंने घोषणा की थी कि वे अपने फैसले को पलटने के लिए फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी के लिए धन वापस ले लेंगे।

दक्षिणी इजरायल में 7 अक्टूबर को हुए हमास आतंकवादी हमले में कथित संलिप्तता के लिए एजेंसी द्वारा अपने कुछ कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की रिपोर्ट के बाद अमेरिका, इटली, ऑस्ट्रेलिया और अन्य देशों देशों ने गाजा क्षेत्र में काम करने वाली संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के लिए फंडिंग रोक दी है।

अल-शेख ने सोशल मीडिया पोस्ट में देशों से यूएनआरडब्ल्यूए के लिए फंडिंग रोकने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आह्वान किया और एजेंसी से फंड वापस लेने पर बड़े राजनीतिक और मानवीय जोखिमों का हवाला दिया।

पीएलओ के महासचिव ने आगे कहा, “फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ जारी आक्रामकता के मद्देनजर, हमें इस अंतरराष्ट्रीय संगठन के लिए अधिकतम समर्थन की जरूरत है, न कि इसे समर्थन और सहायता बंद करने की।”

इजरायल यूएनआरडब्ल्यूए पर गाजा में हमास का मुखौटा होने का आरोप लगाता रहा है और उसके कई कर्मचारी हमास के साथ सहयोग और काम कर रहे हैं।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी