2012 के बाद भारत में टेस्ट शतक जड़ने वाले पहले कीवी बल्लेबाज बने रचिन रवींद्र

0
4

बेंगलुरु, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। रचिन रवींद्र शुक्रवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान भारतीय धरती पर टेस्ट शतक बनाने वाले 2012 के बाद से न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बन गए।

रचिन रवींद्र ने बेंगलुरु टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 123 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उनकी इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में दिख रही है, जबकि पहली पारी में बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद भारतीय बल्लेबाजों को अब बड़ी जंग लड़नी होगी।

हालांकि, न्यूजीलैंड ने सुबह के सत्र में चार विकेट खो दिए, लेकिन बेंगलुरु से ताल्लुक रखने वाले रविंद्र ने 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से शानदार शतक जड़कर टीम की लय को बनाए रखा। 21 वर्षीय रविंद्र का टेस्ट क्रिकेट में दूसरा शतक था, उन्होंने इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला शतक लगाया था।

भारत में 12 साल बाद ऐसा हुआ है जब न्यूजीलैंड के किसी बल्लेबाज ने टेस्ट शतक जड़ा है। आखिरी बार रॉस टेलर ने 2012 में 113 रन की पारी खेली थी। साथ ही इस पारी के साथ, रवींद्र भारत में टेस्ट शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के 21वें खिलाड़ी बन गए।

रवींद्र, जिन्होंने 2021 में कानपुर में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, ने टिम साउदी के साथ आठवें विकेट के लिए 137 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। साउदी ने 73 गेंदों पर 65 रन में 5 चौके और 4 सिक्स लगाए। दूसरे छोर पर रचिन ने जमकर बल्लेबाजी करते हुए 157 गेंदों पर 134 रन में 13 चौके और 4 छक्के लगाए।

रचिन आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। रचिन को कुलदीप यादव ने आउट कर अपना तीसरा विकेट लिया। कुलदीप ने 99 रन पर तीन विकेट और रवींद्र जडेजा ने 72 रन पर तीन विकेट हासिल किए। मोहम्मद सिराज को 84 रन पर 2 विकेट मिले। जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन के हिस्से में 1-1 विकेट आया।

न्यूजीलैंड को भारत पर 356 रनों की बढ़त मिली है और अब भारतीय बल्लेबाजों को काफी संघर्ष करना होगा।