कर्नाटक : मुस्लिम बहुल इलाके में ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने पर हिंदू कार्यकर्ताओं की पिटाई

0
57

बेंगलुरु, 20 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक के विजयपुरा जिले के एक मुस्लिम बहुल इलाके में कथित तौर पर ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने के बाद हिंदू कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया।

यह घटना शुक्रवार को देवारा हिप्पारागी शहर में ‘मंत्राक्षते’ (अयोध्या से लाए गए चावल के पवित्र अनाज) के वितरण के दौरान हुई और इसे लोगों के बीच उनके दरवाजे पर वितरित किया गया।

मामले में देवारा हिप्पारागी थाने में केस भी दर्ज किया गया है।

भाजपा नेता और हिंदू कार्यकर्ता बाबू राजेंद्र ने कहा कि भगवान राम के भक्तों और आरएसएस कार्यकर्ताओं पर कुछ व्यक्तियों द्वारा हमला किया गया।

उन्होंने कहा, “हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला बेहद निंदनीय है। भारत एक सहिष्णु देश है और हम राम मंदिर के उद्घाटन के उत्सव में बाधा डालने का विरोध करेंगे। मैं रामभक्तों पर हमला करने वालों को चेतावनी देता हूं कि वे मर्यादा पुरुषोत्तम राम को मर्यादा (सम्मान) दें, ताकि हम शांति से रह सकें।”

नायक ने कहा, “मैं समुदाय के नेताओं को भी चेतावनी देता हूं कि वे अपने उन लोगों पर लगाम लगाएं जो परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। अन्यथा, उन्हें परिणाम भुगतने होंगे।”

कुछ व्यक्तियों ने कथित तौर पर ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने पर सवाल उठाया और हिंदू कार्यकर्ताओं से नारे न लगाने के लिए कहा, लेकिन जब वे नहीं माने, तब उन पर हमला किया गया।

घटना के बाद विश्‍व हिंदू परिषद (वीएचपी), बजरंग दल और अन्य हिंदूत्‍ववादी कार्यकर्ताओं ने शनिवार को ‘मंत्राक्षत्र’ वितरित करने का फैसला किया।

गड़बड़ी को भांपते हुए पुलिस ने दोनों समुदायों के नेताओं को बैठक के लिए बुलाया और उनसे आश्‍वासन लिया कि दोनों समुदाय किसी भी तरह की हिंसा नहीं होने देंगे।

शनिवार शाम वार्ड नंबर 8 में हिंदू कार्यकर्ताओं ने पुलिस सुरक्षा में मंत्राक्षत्र का वितरण किया।

–आईएएनएस

एसजीके/