कैंसर को लेकर लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए एक्टर को भी आना चाहिए आगे : रानी मुखर्जी

0
4

मुंबई, 19 सितंबर (आईएएनएस)। बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी 22 सितंबर को ‘वर्ल्ड रोज डे’ पर कैंसर के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए मुंबई के बांद्रा-वर्ली सी लिंक को लाल रंग से रोशन करेंगी।

‘वर्ल्ड रोज डे’ कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने और कैंसर रोगियों और उनके प्रियजनों के साथ एकजुटता बढ़ाने के लिए मनाया जाता है।

एक्ट्रेस धर्मार्थ संगठन कैंसर मरीज सहायता एसोसिएशन के साथ जुड़ी हुई हैं। अब वह इस कार्यक्रम में युवा कैंसर रोगियों के साथ शामिल होंगी।

रानी ने कहा, “मैं वास्तव में बहुत आभारी हूं कि मुझे ऐसे नेक मिशन का हिस्सा बनने के लिए चुना गया। इसके लिए मैं कैंसर मरीज सहायता एसोसिएशन को धन्यवाद देती हूं।”

उन्होंंने कहा, “जो लोग भी इस बीमारी से जूझ रहे हैं, उन्हें हमारे सपोर्ट और दया की जरूरत है। हमें लोगों को इस बीमारी के बारे में जागरूक करना होगा। मुझे पूरा विश्वास है कि यह एक्टिविटी कैंसर की बीमारी को लेकर लोगों को जागरूक करेगी।”

अभिनेत्री ने इस बात पर जोर दिया कि कलाकारों को भी सामने आकर ऐसी बीमारियों को लेकर लोगों के बीच जागरूकता फैलाना चाहिए।

एक्ट्रेस ने कहा, “अभिनय की दुनिया में होने की वजह से हमें हमारे दर्शकों से अपार प्यार मिलता है। ऐसे में हमारा यह कर्तव्य बनता है कि हम अपने दर्शकों के साथ खड़े रहे, जब उन्हें हमारी जरूरत हो। मुझे लगता है कि एक कलाकार को कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को लेकर लोगों के बीच में जागरूकता पैदा करने के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “हमें कैंसर से जूझ रहे मरीजों और उनके परिवारों के लिए एक दयालु माहौल बनाने की जरूरत है और इसके लिए इस तरह की पहल जरूरी है।”

बता दें कि रानी मुखर्जी कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को गुलाब के फूल और उपहार भी देंगी।

अगस्त में उनकी फिल्म “मर्दानी” के दसवें वर्ष पर, निर्माताओं ने प्रशंसकों को फ्रेंचाइजी के अगले अध्याय के बारे में बताया।

प्रोडक्शन यश राज फिल्म का टीज़र यूट्यूब पर शेयर किया है। यह फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी।