फिल्म ‘बड़े मियां, छोटे मियां’ को 26 साल हुए पूरे, रवीना टंडन ने जाहिर की खुशी

0
4

मुंबई, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। बॉलीवुड फिल्म ‘बड़े मियां, छोटे मियां’ को 26 साल पूरे हो गए हैं। इस अवसर पर बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने फिल्म से जुड़े पोस्टर को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया।

एक्ट्रेस रवीना टंडन ने पोस्टर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “इस पागलपंती को 26 साल पूरे! खूब मस्ती और यादें”।

फिल्म ‘बड़े मियां, छोटे मियां’ साल 1998 में रिलीज हुई थी। इसे डायरेक्ट डेविड धवन ने किया था। यह एक एक्शन कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है, जिसकी शूटिंग हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में की गई थी।

इस फिल्म में रवीना टंडन के अलावा अनुपम खेर, परेश रावल, राम्या कृष्णन, सतीश कौशिक और शरत सक्सेना अहम किरदार में नजर आए थे। वहीं, फिल्म में अमिताभ बच्चन और गोविंदा डबल रोल में नजर आए थे।

फिल्म ‘बड़े मियां, छोटे मियां’ की कहानी दो पुलिस इंस्पेक्टर (अर्जुन और प्यारे) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो मुंबई में एक साथ काम करते हैं और उनके बीच नोकझोंक देखने को मिलती है।

इस फिल्म को अपनी कॉमेडी के लिए तो जाना जाता ही है, साथ ही इस फिल्म के गाने भी काफी पॉपुलर हुए थे। इनमें “किसी डिस्को में जाएं” और “तेरे प्यार का रस नहीं चखना” जैसे हिट सॉन्ग शामिल हैं।

इस फिल्म के लिए गोविंदा ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का जी सिने पुरस्कार जीता था।

रवीना टंडन के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने साल 1991 में आई एक्शन फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्हें इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था।

इसके अलावा वे मोहरा (1994), दिलवाले (1994), खिलाड़ियों का खिलाड़ी (1996) और जिद्दी (1997) जैसी फिल्मों में नजर आई थीं।

उन्हें अपने एक्टिंग के लिए हिंदी सिनेमा में कई अवॉर्ड से नवाजा गया है। वे दो फिल्मफेयर अवॉर्ड, एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और एक फिल्मफेयर ओटीटी पुरस्कार भी जीत चुकी हैं।

साल 2023 में उन्हें भारत के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। रवीना ने साल 2004 में अनिल थडानी से शादी की थी, उनके चार बच्चे हैं। उनकी बेटी राशा भी जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं।