रोनाल्डो ने सऊदी प्रो लीग का आल टाइम स्कोरिंग रिकॉर्ड तोड़ा

0
38

रियाद, 28 मई (आईएएनएस)। फुटबॉल के सर्वश्रेष्ठ फरवर्डों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने शानदार करियर में एक और मुकाम हासिल कर लिया है। 39 वर्षीय रोनाल्डो ने सऊदी प्रो लीग का आल टाइम स्कोरिंग रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

सत्र के अपने आखिरी मैच में दो गोलों के साथ उनके गोलों की संख्या 35 पहुंच गयी है और उन्होंने अब्दर्रज्जाक हमदाल्लाह के 2019 में 34 गोलों की संख्या को पीछे छोड़ दिया है।

अपने इस रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन के बाद उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया और एक्स पर अपना एक बयान डालते हुए कहा,”मैं रिकार्डों का पीछा नहीं करता, उलटे रिकॉर्ड मेरे पीछे आते हैं। ”

अल -नासर ने सत्र का समापन दूसरे स्थान पर रहकर किया। वह अपने प्रतिद्वंद्वी अल- हिलाल से पीछे रहे, जिसका प्रदर्शन शानदार रहा और उसने 34 मैचों के सत्र में एक भी मैच नहीं गंवाया।

पुर्तगाल के रोनाल्डो ने अपनी बेहतरीन क्षमता दिखाई और सर्वाधिक मदद करने में वह 11 मदद के साथ लीग में तीसरे स्थान पर रहे।

पांच बार के चैंपियंस लीग विजेता 2023 में अल-नासर से जुड़े और फिर लीग में एक क्रांति ला दी। उनके आगमन ने यूरोप में बड़े नामों के खाड़ी क्षेत्र में आने का रास्ता साफ़ किया जिसमें करीम बेंजेमा, नेमार जूनियर और रियाद मेहराज शामिल हैं।

पुर्तगाल के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ स्कोरर की नजरें अब आगामी यूरोपियन चैंपियनशिप पर लगी होंगी क्योंकि यह उनका अपने देश के लिए एक और अंतर्राष्ट्रीय ट्रॉफी जीतने का आखिरी मौका होगा।

–आईएनएस

आरआर/