आईटीएफ महिला ओपन : रुतुजा सेमीफाइनल में हारीं, दारजा गोल्डन डबल की कतार में

0
55

बेंगलुरु, 20 जनवरी (आईएएनएस)। भारत की आखिरी उम्मीद रुतुजा भोसले आईटीएफ महिला ओपन के सेमीफाइनल में छठी वरीयता प्राप्त कैरोल मोनेट से हार गईं। 27 वर्षीय खिलाड़ी शनिवार को यहां केएसएलटीए स्टेडियम में केवल 63 मिनट में फ्रांसीसी महिला खिलाड़ी से 2-6, 0-6 से हार गईं।

रविवार को खेले जाने वाले खिताबी मुकाबले में कैरोल का मुकाबला शीर्ष वरीयता प्राप्त दार्जा सेमेनिस्टाजा से होगा। लातवियाई खिलाड़ी ने दूसरे सेमीफाइनल में जापान के क्वालीफायर नाहो सातो की चुनौती को 6-4, 6-1 से हराया।

इस प्रकार 21 वर्षीय खिलाड़ी ने इतालवी कैमिला रोसाटेलो के साथ मिलकर ताइपे के यू-यून ली और जापान के एरी शिमिज़ु की चुनौती को 3-6, 6-2, 10-8 से मात देकर दारजा ने महिला युगल का ताज पहनने के लिए खुद को गोल्डन डबल की कतार में खड़ा किया।

दूसरे गेम में रुतुजा की सर्विस तोड़कर कैरोल 2-0 से आगे हो गईं। भारतीय खिलाड़ी तीसरे गेम में अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़ने में सफल रही, जिसके बाद दोनों विरोधियों ने एक-दूसरे की सर्विस तोड़ी। हालांकि, रुतुजा ने 6ठे और 8वें गेम में अपनी सर्विस गंवा दी और सेट मेहमान को सौंप दिया।

दूसरे सेट में, 22 वर्षीय कैरोल ने त्रुटि-प्रवण रुतुजा को कोई मौका नहीं दिया और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता को दूसरे, चौथे और छठे गेम में ब्रेक के साथ हराकर खिताबी दौर में प्रवेश किया।

दूसरे सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त दारजा ने पहले और तीसरे गेम में ब्रेक के साथ नाहो सातो के खिलाफ 4-0 की बढ़त बना ली। गैरवरीय जापानी खिलाड़ी ने वापसी के संकेत दिए, क्योंकि उसने पांचवें गेम में अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़ दी और 1-5 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए लगातार तीन गेम जीतकर 7वें और 9वें गेम में ब्रेक हासिल किया। हालांकि, अगले गेम में वह अपनी सर्विस बरकरार नहीं रख पाईं, जिस कारण उन्हें सेट गंवाना पड़ा।

14 आईटीएफ खिताबों की विजेता दारजा ने कुछ शक्तिशाली शॉट खेले और दूसरे सेट के लगभग पूरे 31 मिनट तक हावी रहीं, जहां उन्होंने दूसरे और चौथे गेम में दो ब्रेक के साथ 5-0 की बढ़त ले ली। सबसे अच्छा जापानी खिलाड़ी जो कर सकता था, वह छठे गेम में अपनी सर्विस बरकरार रखना था, इससे पहले कि दक्षिणी खिलाड़ी सेट और मैच खत्‍म कर दे।

–आईएएनएस

एसजीके/