दक्षिण कोरियाई सरकार ने भारी बारिश की चेतावनी का स्तर बढ़ाया

0
4

सियोल, 20 सितंबर (आईएएनएस)। आंतरिक और सुरक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि सरकार ने भारी बारिश की चेतावनी के स्तर को एक पायदान बढ़ाकर “सावधानी” कर दिया है, क्योंकि देश के मध्य और दक्षिणी क्षेत्रों और दक्षिणी द्वीप जेजू के लिए मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने केंद्रीय आपदा और सुरक्षा प्रतिवाद मुख्यालय की आपातकालीन प्रतिक्रिया स्थिति के “स्तर एक” को भी सक्रिय कर दिया और सभी संबंधित सरकारी कार्यालयों से भूस्खलन, भूमिगत मार्गों में बाढ़ और मूसलाधार बारिश से होने वाले अन्य नुकसान के खिलाफ सुरक्षा उपाय लागू करने को कहा।

कोरिया मौसम विज्ञान प्रशासन (केएमए) के अनुसार, शुक्रवार दोपहर तक दक्षिणी प्रांतों जिओला, मध्य प्रांतों चुंगचेओंग और जेजू में प्रति घंटे 30 मिलीमीटर से अधिक की भारी बारिश हो रही थी।

केएमए ने पूर्वानुमान लगाया कि रविवार तक कई प्रभावित क्षेत्रों में तेज हवाओं के बीच 150 मिमी से अधिक बारिश होगी। एजेंसी ने कहा कि गंगवोन प्रांत के पहाड़ी इलाकों में 300 मिमी तक बारिश हो सकती है। एजेंसी ने कहा कि ग्रेटर सियोल क्षेत्र में रविवार तक 30 से 100 मिमी बारिश होगी।