स्वप्ना सुरेश ने सीएम विजयन, उनकी बेटी को मानहानि का मुकदमा दायर करने की चुनौती दी

0
21

तिरुवनंतपुरम, 6 जून (आईएएनएस)। केरल में सोना तस्करी मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनकी बेटी वीणा विजयन को उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने की चुनौती दी।

स्वप्ना सुरेश और उनके वकील कन्नूर जिले के तालीपरम्बा की एक निचली अदालत में पेश हुए। अदालत ने उन्हें माकपा के राज्य सचिव एमवी गोविंदन द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे में जमानत दे दी।

जमानत मिलने के तुरंत बाद उनके वकील ने कहा, “वे चाहते हैं कि सीएम पिनराई विजयन और उनकी बेटी गोविंदन वैसी ही हिम्मत दिखाएं।”

उन्होंने कहा कि हम विजयन और उनकी बेटी दोनों को चुनौती देते हैं कि वे हम पर मानहानि का मुकदमा दायर कराएं। हम चाहते हैं कि दोनों गोविंदन जैसी हिम्मत दिखाएं।

गोविंदन ने स्वप्ना सुरेश के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कराया था। उन्होंने कहा था कि विजेश पिल्लई ने बीते वर्ष बेंगलुरु में उनसे मुलाकात की थी और उन्हें धमकी दी थी।

उन्होंने आरोप लगाया, “विजेश पिल्लई ने उन्हें बताया था कि गोविंदन ने धमकी दी थी कि यदि उन्होंने सीएम पिनाराई विजयन और उनके परिवार के खिलाफ लगाए गए आरोप वापस नहीं लिए तो वह उन्हें खत्म कर देंगे।

स्वप्ना सुरेश ने दावा किया था कि विजेश पिल्लई ने उनसे कहा था कि गोविंदन चाहता है कि वह 30 करोड़ रुपये स्वीकार कर लें। उसने मलेशिया जाने के लिए हरसंभव मदद की पेशकश की।

गोविंदन ने कानूनी तौर पर उन पर मुकदमा चलाया और मानहानि के मुकदमे में एक करोड़ रुपये का हर्जाना मांगा।

स्वप्ना सुरेश ने गुरुवार को कहा, “मैंने जो कुछ भी कहा था, मैं उस पर कायम हूं।” जबकि उनके वकील ने कहा कि वे गोविंदन को सिविल मामला दायर करने की चुनौती दे रहे हैं।

स्वप्ना सुरेश साल 2020 के सोने की तस्करी मामले में सुर्खियों में आईं थीं। उनकी गिरफ्तारी के बाद वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और सीएम विजयन के प्रधान सचिव एम शिव शंकर को भी गिरफ्तार किया गया था।