तेंदुलकर ने बेंगलुरु टेस्ट के शतकधारी रचिन और सरफराज को सराहा

0
5

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले रचिन रवींद्र और सरफराज खान की तारीफ की है।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रचिन, जो बेंगलुरु से हैं, ने अपना दूसरा टेस्ट शतक बनाया और मेहमान टीम को पहली पारी में 402 रन बनाने में मदद की, जबकि भारत को 46 रनों पर समेट दिया, जो घरेलू मैदान पर उनका सबसे कम टेस्ट स्कोर था। उन्होंने 13 चौकों और चार छक्कों की मदद से 134 रनों की पारी खेली। वह 2012 के बाद से भारत में टेस्ट शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज भी बन गए।

दूसरी ओर, सरफराज ने शनिवार को भारत की दूसरी पारी में अपना पहला टेस्ट शतक बनाया, जिसमें उन्होंने ऋषभ पंत के साथ मिलकर टीम की अगुआई की। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 113 रनों की अटूट साझेदारी की, इससे पहले कि बारिश ने पहले सत्र में खेल रोक दिया और लंच जल्दी शुरू हो गया। सरफराज (125 नाबाद ) और पंत (53 नाबाद ) के क्रीज पर रहते हुए भारत का स्कोर 71 ओवर में 344/3 था।

तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा, “क्रिकेट हमें अपनी जड़ों से जोड़ने का एक तरीका है। रचिन रवींद्र का बेंगलुरु से एक खास जुड़ाव है, जहां से उनका परिवार आता है! उनके नाम एक और शतक। “

उन्होंने कहा, “और सरफराज खान, अपना पहला टेस्ट शतक बनाने का यह कैसा मौका था, जब भारत को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी! इन दोनों प्रतिभाशाली युवाओं के लिए आगे रोमांचक समय है। “

70 रन से आगे बढ़ते हुए, सरफराज ने शानदार अंदाज में अपना शतक पूरा किया – साउदी की गेंद पर बैकफुट पंच ने इन-फील्ड को चार रन के लिए क्लीयर कर दिया – दाएं हाथ के बल्लेबाज ने बल्ला ऊंचा रखते हुए और अपने हाथों को ऊपर उठाते हुए दौड़ लगाई। इसके बाद उन्होंने हेलमेट उतार दिया, दहाड़ लगाई और शानदार तरीके से बल्ला घुमाया, इससे पहले कि पंत ने उन्हें गले लगाया, स्टेडियम में मौजूद दर्शक उनकी अविश्वसनीय पारी का स्वागत करने के लिए खड़े हो गए।

-आईएएनएस

आरआर/