मार्जिन में सुधार के लिए विप्रो सैकड़ों नौकरियों में कर सकती है कटौती

0
48

नई दिल्ली, 31 जनवरी (आईएएनएस)। सॉफ्टवेयर प्रमुख विप्रो मध्य स्तर की सैकड़ों नौकरियों में कटौती कर सकती है, कंपनी अपने मार्जिन में सुधार करना चाहती है।

सीएनबीसी-टीवी18 को दिए एक बयान में, कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम तेजी से विकसित हो रहे ग्राहक और बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिए बेहतर ग्राहक और कर्मचारी अनुभव प्राप्त करने और हमारे संगठन में उत्पादकता और चपलता बढ़ाने के लिए अपने लोगों, प्रक्रियाओं और प्रौद्योगिकी में निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

प्रवक्ता ने कहा कि प्रतिभा और व्यवसाय को बाजार की स्थितियों के अनुरूप बनाना कंपनी की रणनीति का एक अनिवार्य हिस्सा है। लक्ष्य मजबूत, चुस्त और उच्च प्रदर्शन करने वाला संगठन बनाना है।

यह कंपनी द्वारा अक्टूबर से दिसंबर तिमाही के नतीजों की घोषणा के कुछ ही हफ्ते बाद आया है, जिसमें पता चला कि इसकी कुल कर्मचारियों की संख्या में 4,473 कर्मचारियों की गिरावट आई है।

यह लगातार पांचवीं तिमाही थी जब कंपनी को कार्यबल में कमी का अनुभव हुआ। 2023 के अंत तक फर्म की कुल कर्मचारी संख्या 240,234 थी।

पिछले साल नवंबर में, रिपोर्टों में कहा गया था कि विप्रो टॉप परफॉर्म करने वालों को वेतन वृद्धि नहीं दे सकता।

कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में, ‘एंटरप्राइज फ़्यूचरिंग’ बिजनेस लाइन के प्रबंध भागीदार और अध्यक्ष नागेंद्र बंडारू ने कहा कि वे हमारे व्यवसाय की सामर्थ्य के आधार पर सलेक्टिव एमएसआई (मेरिट सैलरी इंक्रीज) रोलआउट कर रहे हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी वेतन वृद्धि के पात्र लोगों में से कम मुआवजे वाले कर्मचारियों को प्राथमिकता देगी।